सरफराज अहमद को सिंध सरकार से मिला बड़ा सम्मान! जानिए कैसे रही पूर्व पाकिस्तानी कप्तान की प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

सरफराज अहमद को सिंध सरकार से मिला बड़ा सम्मान! जानिए कैसे रही पूर्व पाकिस्तानी कप्तान की प्रतिक्रिया

सरफराज अहमद ने साल 2017 में बतौर कप्तान पाकिस्तान के लिए चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।

Sarfaraz Ahmed (Image Source: Getty Images)
Sarfaraz Ahmed (Image Source: Getty Images)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफराज अहमद की जीवनी को हाल ही में पाकिस्तान में चौथी कक्षा के छात्रों के लिए उर्दू किताब में जोड़ा गया है। उनकी पत्नी खुशबख्त ने कक्षा 4 की उर्दू किताब की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की, जिसमें सरफराज का बायो है।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा: “यह कल्पना करके कि मेरे बच्चे अपने दोस्तों और शिक्षक के साथ अपने पिता के बारे में पढ़ेंगे, मैं रोमांचित महसूस कर रही हूं! हमारे लिए इससे ज्यादा गर्व की बात क्या हो सकती है! अल्हम्दुल्लिया।”

यहां देखिए खुशबख्त अहमद की ट्विटर पोस्ट –

इस बीच, सरफराज अहमद ने भी अपनी जीवनी को चौथी कक्षा की उर्दू किताब में शामिल किए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की और सिंध सरकार को इस आदर के लिए धन्यवाद देते हुए इसे एक बड़ा सम्मान बताया।

35-वर्षीय क्रिकेटर ने 12 अगस्त को ट्विटर पर उस पाठ्यपुस्तक की कुछ तस्वीरें साझा की, जिसमें उनकी जीवनी को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा वह हमेशा किसी न किसी रूप में प्रेरणास्त्रोत बनने की कोशिश करते रहेंगे।

सरफराज अहमद ने कैप्शन में लिखा: “धन्यवाद! यह मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान है। रोल मॉडल के रूप में, हम हमेशा बच्चों को प्रेरित करने का प्रयास करते हैं। मैं इन प्रयासों में अपनी भूमिका निभाने के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा।”

आपको बता दें, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान के अलावा, पाकिस्तान की मशहूर महिला धाविका नसीम हमीद की जीवनी को भी चौथी कक्षा के उर्दू पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाया गया है। सरफराज को पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक माना जाता है।

अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज ने दो आईसीसी ट्रॉफी – U19 क्रिकेट विश्व कप 2006 और चैंपियंस ट्रॉफी 2017 जीती थी। सरफराज ने अब तक 49 टेस्ट, 117 वनडे और 61 T20I मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें उन्होंने कुल 5700 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं।