PCB ने Salman Butt को बनाया सलाहकार तो पूर्व क्रिकेटर ने बोर्ड की लगाई जमकर क्लास - क्रिकट्रैकर हिंदी

PCB ने Salman Butt को बनाया सलाहकार तो पूर्व क्रिकेटर ने बोर्ड की लगाई जमकर क्लास

स्पाॅट फिक्सिंग में 10 साल का बैन झेल चुके हैं बट

PCB and Salman Butt (Image Credit- Twitter)
PCB and Salman Butt (Image Credit- Twitter)

हाल में ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज की मदद करने को लेकर कुछ पूर्व खिलाड़ियों को सेलेक्टर का सलाहकार बनाया है। इन सलाहकारों में पूर्व खिलाड़ी कामरान अकमल और सलमान बट का नाम शामिल है।

दूसरी ओर, बोर्ड में सलमान बट को मिली इस भूमिका को लेकर पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज सरफराज नवाज (Sarfraz Nawaz) का बड़ा बयान सामने आया है। नवाज का कहना है कि वह पीसीबी के इस फैसले के काफी हैरान हैं और दागी क्रिकेटर्स को बोर्ड से जोड़ना एक गंभीर मसला है।

गौरतलब है कि सलमान बट साल 2011 एक स्पाॅट फिक्सिंग के मामले में 30 महीने की जेल काट चुके हैं। तो वहीं इस कृत्य के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सलमान पर 10 साल का बैन भी लगाया था।

सरफराज नवाज ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि पीसीबी में सलमान बट को बड़ी भूमिका मिलने के बाद सरफराज नवाज ने जियो टीवी की एक खबर के अनुसार कहा- यह कोई आम फैसला नहीं हैं, इसके दूरगामी प्रभाव होने वाले हैं। यह एक गंभीर मसला है और ये दागी क्रिकेटर पाकिस्तान के भविष्य के लिए खिलाड़ियों को चुनने में चीफ सेलेक्टर की मदद के लिए क्या कर रहे हैं?

नवाज ने आगे कहा- मुझे डर है कि अगर ऐसा होता रहा तो इससे देश के क्रिकेट पर गलत छवि बनेगी। यह नहीं होना चाहिए था, यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण हैं। दागी क्रिकेटर को पैनल में शामिल किया गया है, यह NA/Senate कमिटी की सिफारिशों के खिलाफ है।

मैंने हमेशा अपने जीवन में ऐसी चीजों का विरोध किया है और माफिया से मिलने वाली धमकियों के कारण मुझे इंग्लैंड शिफ्ट होना पड़ा। लेकिन जब मुझे पता लगा कि पीसीबी साफ सुथरे और दागी क्रिकेटरों में फर्क नहीं कर रहा है तो मैं हैरानी में पड़ गया।

ये भी पढ़ें- IPL 2024 Auction: RCB से रिलीज किए गए 3 ऐसे खिलाड़ी जिनपर ऑक्शन में CSK खेल सकती है बड़ा दांव

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए