in

गांगुली ने आईपील में विराट कोहली की कप्तानी का किया समर्थन

गांगुली ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स टीम के कप्तान विराट कोहली का समर्थन करते हुए कहा है कि उन्हें लंबे समय तक रॉयल चैलेंजर्स टीम की कप्तानी करने का हक़ है।

Sourav Ganguly (Photo source: Twitter)
Sourav Ganguly (Photo source: Twitter)

सौरव गांगुली भारत की तेज़ तर्रार कप्तान रहे हैं। वे क्रिकेट से जुड़े मुद्दों पर अपनी बेबाक राय के लिए भी जाने जाते हैं। गांगुली ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स टीम के कप्तान विराट कोहली का समर्थन करते हुए कहा है कि उन्हें लंबे समय तक रॉयल चैलेंजर्स टीम की कप्तानी करने का हक़ है।

गांगुली ने इस बात को मानने से इंकार कर दिया कि रॉयल चैलेंजर्स टीम के आईपील में खराब प्रदर्शन के लिए कोहली की कप्तानी ज़िम्मेदार है।

विराट कोहली आईपीएल में कैसे कप्तान हैं? रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु आखिर क्यों कोहली की कप्तानी में भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई? RCB हर बार आईपीएल में दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल करते हैं, लेकिन वे सफल नहीं हो पाते, क्यों?

इन सभी सवालों के जवाब तलाश किए जाएं तो एक पक्ष यह भी कहता सुनाई देगा कि कोहली आईपीएल में अच्छे कप्तान साबित नहीं हुए हैं। उनके फैसले गलत साबित हुए हैं। कोहली एक बल्लेबाज़ के रूप में निर्विवाद रूप से दुनिया के एक नंबर बल्लेबाज़ हैं, लेकिन अपनी आईपीएल टीम के लिए वे सफल कप्तान साबित नहीं हुए हैं।

कोहली की तमाम आलोचनाओं के बीच भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगली ने कहा है कि कोहली आईपीएल में आने वाले लंबे समय तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के कप्तान बने रहने के योग्य हैं।

टाइम्स नाऊ से बात करते हुए गांगुली ने कहा कि आप यह देखिए कि कोहली दुनिया में कौन से दर्जे के खिलाड़ी हैं। वे खेल के हर फॉर्मेट में चैंपियन खिलाड़ी हैं। गांगुली ने आईपील 2019 में रॉयल चलेंजर्स के संभावित प्रदर्शन पर कहा कि इस बार कोहली टीम का भाग्य बदल देंगे।

Kolkata Knight Riders

आईपीएल 2019 : ऐसा है केकेआर का पूरा शेड्यूल, जानिए कब और कहां खेलेगी केकेआर टीम

Chennai Super Kings

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले मैच की कमाई शहीदों को देने का किया फैसला