आईपीएल शुरू होने से पहले राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए आयीं बड़ी खुशी - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल शुरू होने से पहले राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए आयीं बड़ी खुशी

Rajasthan Royals
Rajasthan Royals. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन के शुरू होने की तारीख को तय कर दिया गया है जो 7 अप्रैल है जिसके बाद अधिकतर टीमों ने अपने आईपीएल मैच कराने के लिए होम ग्राउंड का चयन भी कर लिया है लेकिन इस सीजन 2 साल बैन के बाद वापसी करनी वाली आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के सामने अपने होम ग्राउंड सवाई मान सिंह को लेकर संशय की स्थिति बनी हुयीं थी.

जयपुर में होंगे मैच

आईपीएल में खेलने वाली सभी आठ टीम अपने मैच होम ग्राउंड पर कराने को लेकर कोशिश में रहती है ताकि अधिक से अधिक फैन्स मैदान में मैच देखने के लिए आ सके इस बार 2 टीम की वापसी के साथ जहाँ एक बार फिर से हमें चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के मैच देखने को मिलेंगे वहीँ राजस्थान की टीम भी अब अपने मैच कही और नहीं बल्कि जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में ही कराएगी.

बीसीसीआई ने हटाया बैन

बीसीसीआई ने राजस्थान क्रिकेट संघ पर बैन लगा दिया था जिसके बाद इस मैदान पर भी बैन लग गया था लेकिन बीसीसीआई ने अब इस बैन को हटा लिया है जिसके बाद अब यहाँ पर आईपीएल के मैच होने का रास्ता साफ़ हो गया है और इस बात का आधिकारिक रूप से ऐलान होना सिर्फ बाकी रह गया है. इससे पहले हमें ऐसा देखने को मिला है जिसमे किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को किन्ही कारणों की वजह से अपने कुछ होम मैच दूसरे मैदान में खेलने पड़े थे.

सिर्फ स्मिथ को किया रिटेन

आईपीएल के इस सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने सिर्फ अपने कप्तान स्टीव स्मिथ को रिटेन किया है जिसके बाद उनके पास नीलामी के दौरान 67.5 करोड़ रुपये बचे होंगे जिसमे उन्हें इस साल सीजन के लिए अपनी आईपीएल टीम को बनना होगा.