बांग्लादेशी टीम से आखिर क्यों नाराज हैं शाहिद अफरीदी ? - क्रिकट्रैकर हिंदी

बांग्लादेशी टीम से आखिर क्यों नाराज हैं शाहिद अफरीदी ?

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को टी-20 सीरीज में 3-0 से मात दी।

Shahid Afridi. (Photo Source: Twitter)
Shahid Afridi. (Photo Source: Twitter)

पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के खिलाफ अपनी हालिया घरेलू सीरीज में बांग्लादेश के द्वारा इस्तेमाल की गई पिचों से खुश नहीं थे। अफरीदी ने बांग्लादेश को पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद उनकी टीम और वहां की पिच को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

पाकिस्तान ने 21 नवंबर को मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ तीसरा और अंतिम टी-20 मैच क्लीन स्वीप किया जिसके बाद अफरीदी इस मुद्दे को आगे बढ़ाया। अफरीदी ने बांग्लादेश से अपनी पिचों की गुणवत्ता में सुधार करने का आग्रह किया, यदि वो वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं।

उन्होंने सुझाव दिया कि देश में क्रिकेट प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, लेकिन यह जरूरी है कि वो घर पर बेहतर पिच तैयार करें। अगर बांग्लादेश ऐसा करने में विफल रहता है, तो अफरीदी का मानना ​​है कि विदेशी परिस्थितियों में उनका और प्रदर्शन खराब होता रहेगा।

अफरीदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “बांग्लादेश को निश्चित तौर पर अच्छी पिचें तैयार करने की जरूरत है। क्या वो इस तरह की पिचों पर जीत हासिल करने के बाद वर्ल्ड कप और विदेशो में शर्मनाक प्रदर्शन करना चाहते हैं। बांग्लादेश के पास काफी टैलेंट और जज्बा है लेकिन अगर उन्हें आगे बढ़ना है तो निश्चित तौर पर बेहतर पिचों की जरूरत होगी।”

यहां देखिए शाहिद अफरीदी का वह ट्वीट

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को टी-20 सीरीज में बुरी तरह हराया था लेकिन जब वो वर्ल्ड कप खेलने के लिए गए तो वहां पर एक भी मुकाबले में जीत हासिल नहीं कर सके। लगातार पांच मैच हारकर बांग्लादेश वर्ल्ड कप से बाहर हो गई और इसी वजह से अब उनके पिचों की काफी आलोचना हो रही है।

बांग्लादेश और पाकिस्तान 26 नवंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होंगे। इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच चटोग्राम में खेला जाएगा, जबकि ढाका 4 दिसंबर से शुरू होने वाले अंतिम मैच की मेजबानी करेगा।