in

सेंट मॉरिट्ज आईस क्रिकेट: अफरीदी रॉयल्स ने सहवाग डायमंड्स को 6 विकेट से दी मात

बर्फीली पिच पर वीरेंद्र सहवाग के बल्ले ने उगली आग, 31 गेंदों में खेली 62 रन की विस्फोटक पारी

IceCricket 1
IceCricket 1(Photo Source: Twitter)

स्विटजरलैंड के सेंट मोरिट्ज में आइस क्रिकेट का पहला मैच गुरुवार को सहवाग डायमंड्स एकादश और अफरीदी रॉयल्स एकादश के  बीच खेला गया। इस मुकाबले में अफरीदी रॉयल्स ने 6 विकेट से शानदार जीत हासिल की। भले ही सहवाग डायमंड्स की टीम हार गई लेकिन खुद कप्तान सहवाग ने 31 गेंदों पर 62 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। सहवाग ने इस दौरान मनमोहक शॉट्स खेले और एक बार फिर क्रिकेट फैंस को अपना मुरीद बना लिया।

इससे पहले पैलेस डायमंड्स के कप्तान वीरेंदर सहवाग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।  सहवाग और तिलकरत्ने दिलशान की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को जबरदस्त शुरुआत दी। दिलशान के रुप में टीम को पहला झटका लगा, उसके बाद 56 रन तक टीम ने अपने 3 विकेट गंवा दिए। महेला जयवर्द्धने  7 और माइक हसी  1 रन ही बना पाए।

हालांकि वीरेंदर सहवाग एक छोर पर टिके रहे और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते रहे। उन्होंने 31 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्के लगाते हुए 62 रन बनाए। एंड्र्यू साइमंड्स ने भी उनका बखूबी साथ दिया और 30 गेंदों पर 40 रन बनाए।  रॉयल्स की तरफ से अब्दुल रज्जाक ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरो में 18 रन देकर 4 विकेट झटके। शोएब अख्तर ने 2 और शाहिद अफरीदी ने 1 विकेट लिया।

बर्फ की सफेद मैदान और हरी मैट की पिच पर खेले गए इस मुकाबले में दोनों टीमों के खिलाड़ियों मैच का जमकर लुफ्त उठाया। मैच में डायनमोज की तरफ से जहीर खान, मोहम्मद कैफ, माइक हसी, एंड्रयू सायमंड ,तिलकरत्ने दिलशान और लसिथ मलिंगा जैसे खिलाड़ी आकर्षण का केंद्र रहे जबकि रॉयल्स की तरफ से पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी (कप्तान), शोएब अख्तर, अबुल रज्जाक, साउथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ और जैकालिस, न्यूजीलैंड के डेनियल विट्टोरी और इंग्लैंड के ओवेस साह मैच के प्रमुख आकर्षण का केंद्र बने।

Aiden Markram

भारत के खिलाफ बाकी के 3 वनडे के लिए 15 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान

IPL AUCTION VIEW

IPL से पहले ही स्टार स्पोर्ट्स का जलवा,नीलामी के दौरान दर्शकों में 6 गुना की बढ़ोतरी