धोनी और कोहली से प्रेरणा लेकर शाहिद कपूर ने फिल्म 'जर्सी' के लिए की अपनी तैयारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

धोनी और कोहली से प्रेरणा लेकर शाहिद कपूर ने फिल्म ‘जर्सी’ के लिए की अपनी तैयारी

शाहिद कपूर की ये फिल्म जर्सी 31 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Shahid Kapoor, MS Dhoni and Virat Kohli.
Shahid Kapoor, MS Dhoni and Virat Kohli.

दिग्गज अभिनेता शाहिद कपूर ने अपनी आगामी फिल्म जर्सी की तैयारी के दौरान एमएस धोनी और विराट कोहली को अपनी प्रेरणा के रूप में नामित किया है। धोनी ने अगस्त 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया, वहीं कोहली टी-20 की कप्तानी छोड़ने और बाद में वनडे कप्तान के रूप में बाहर होने के बाद भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में बने हुए हैं।

इस फिल्म में शाहिद कपूर के साथ मृणाल ठाकुर, पंकज कपूर और गीतिका भी हैं। शाहिद ने इस फिल्म की शूटिंग से पहले तैयारी को लेकर कई दिलचस्प बातें साझा की हैं। शाहिद की ये फिल्म 31 दिसंबर को सिनेमघरों में रिलीज होने वाली है। धोनी और कोहली पर, 40 वर्षीय कपूर ने कहा कि वह दो महान भारतीय क्रिकेटरों की आभा से अचंभित थे।

धोनी और कोहली की तारीफ में शाहिद कपूर ने दिया बड़ा बयान

बॉलीवुड हंगामा के साथ एक इंटरव्यू में शाहिद कपूर ने कहा कि, “बतौर बल्लेबाज किसी भी क्रिकेटर से इंस्पायर होने का कोई तुक नहीं बनता है, क्यों कि आप कभी पेशेवर क्रिकेटर्स के साथ नहीं खेल पाएंगे। लेकिन कुछ लोगों की उपस्थिति ऐसी है जो कि मुझे आकर्षित करती है।

उन्होंने आगे कहा कि, “महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जब पिच पर होते हैं तो इनका अलग रूप दिखाई देता है। दोनी की आंखों में इस खेल के प्रति जुनून दिखता है, जब कि विराट की बॉडी लैंग्वेज से सब कुछ बढ़ा जा सकता है। मुझे इन दोनों खिलाड़ियों ने प्रभावित किया है।”

शाहिद ने फिल्म में अपने किरदार अर्जुन तलवार का जिक्र करते हुए कहा कि, “मैंने फिल्म जर्सी के किरदार के लिए तैयारी करने से पहले इन दोनों क्रिकेटर्स को देखा था। मैं इनके साथ क्रिकेट के लिए नहीं जुड़ा था, बल्कि उनके खेल के प्रति जुनून को महसूस किया है।”

फिल्म में, शाहिद एक असफल 36 वर्षीय क्रिकेटर की भूमिका निभा रहे हैं, जो बेटे की इच्छा को पूरा करने के लिए खेल में वापसी करता है। यह फिल्म एक तेलुगु हिट की रीमेक है जिसमें नानी ने मुख्य भूमिका निभाई थी।