पाकिस्तान के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले अब बांग्लादेशी टीम को लगा बड़ा झटका - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले अब बांग्लादेशी टीम को लगा बड़ा झटका

इसी चोट के चलते शाकिब इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज से भी बाहर थे।

Shakib Al Hasan. (Photo Source: Twitter)
Shakib Al Hasan. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करने वाली बांग्लादेशी टीम अब 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने की तैयारी कर रही है। इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 नवंबर को चट्टोग्राम के जौहर अहम चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन इस टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले बांग्लादेशी टीम को बड़ा उस समय लग जब दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन हैम्सट्रिंग की चोट के चलते बाहर हो गए हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान शाकिब अल अनफिट होने के बाद से अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हो सके हैं। जिसके चलते 34 साल के शाकिब अल हसन इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ हुई 3 मैचों की टी-20 सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले सके थे। वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने जिस समय पहले टेस्ट मैच को लेकर बांग्लादेश की टीम का ऐलान किया था, तो उसमें शाकिब को जगह तो मिली थी, लेकिन फिटनेस के आधार पर उन्हें खिलाया जाएगा या नहीं उसी समय बता दिया गया था।

दूसरे टेस्ट मैच से भी रह सकते हैं बाहर

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता मिनाजुल अबेदीन ने शाकिब अल हसन के पहले टेस्ट मैच में ना खेलने को लेकर पुष्टि कर दी है। वहीं अबेदीन दो एक पूर्व बांग्लादेशी खिलाड़ी भी रहे हैं उन्होंने शाकिब अल हसन के इस सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भी ना खेलने की संभावना जताई है।

अबेदीन का बयान जो 23 नवंबर को द डेली स्टार में छपा उसके अनुसार, शाकिब पहला टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे यह पूरी तरह से तय है। उन्हें अभी भी अपनी चोट से उबरना बाकी है। हम फीजियोथेरेपिस्ट की रिपोर्ट आने के बाद ही इस बात को बता पायेंगे कि वह सीरीज के के दूसरे टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं, या नहीं।

इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 4 दिसंबर से ढाका के शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं इससे पहले टीम के सबसे अनुभवी ओपनिंग बल्लेबाज तमीम इकबाल भी अंगूठे की चोट के चलते इस टेस्ट सीरीज के साथ न्यूजीलैंड के दौरे से भी पूरी तरह बाहर हो चुके हैं।