in ,

आईपीएल से बाहर हो सकते है शमी, उनकी जगह इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

तेज गेंदबाज रजनीश गुरबानी को दिल्ली डेयरडेविल्स खरीद सकती है

Mohammed Shami
Mohammed Shami of India looks on. (Photo by Paul Kane/Getty Images))

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी द्वारा कई गंभीर आरोप ताबड़तोड़ लगाए जा रहे हैं. जिसके बाद से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मोहम्मद शमी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है. वही अब मोहम्मद शमी के आईपीएल में खेलने पर भी सवालिया निशान लग चुका है. क्योंकि शमी और उसकी पत्नी के विवाद के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स शमी के विवाद पर काफी करीब से नजर रख रहे हैं.

वही दिल्ली डेयरडेविल्स के शीर्ष अधिकारी शमी और उनकी पत्नी के विवाद को देखते हुए जल्द ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों से मिल सकते हैं क्योंकि मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां है कई गंभीर आरोप लगाए हैं. शमी पर घरेलू हिंसा और हत्या की साजिश जैसे कई गंभीर आरोप उनकी पत्नी लगा चुकी हैं. वहीं कोलकाता पुलिस ने हसीन जहां की शिकायत के बाद शमी पर आईपीसी की 7 धाराओं के तहत भी मामला दर्ज किया है.

लेकिन मोहम्मद शमी पर लगाए गए आरोपों को अभी तक पुलिस साबित नहीं कर पाई है. क्योंकि साक्ष्य को जांच करना एक लंबी प्रक्रिया है मगर इस दौरान शमी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. और माना जा सकता है कि वह इस साल आईपीएल नहीं खेल पाएंगे और दिल्ली डेयरडेविल्स शमी के विकल्प की तलाश में भी जुट गई होगी.

अब चर्चाएं ये भी होने लगी है कि शमी की गैरमौजूदगी में विदर्भ के तेज गेंदबाज रजनीश गुरबानी को दिल्ली डेयरडेविल्स खरीद सकती है. गुरबाणी ने रणजी सीजन में 17.12 की औसत से 39 विकेट लिए हैं और सबसे ज्यादा पांच बार उन्होंने पारी में 5 से ज्यादा विकेट भी निकाले हैं. और उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत विदर्भ की टीम पहली बार रणजी चैंपियन भी बनी है. मगर इस साल आईपीएल 11 की जब बोली लग रही थी तो उस वक्त गुरबाणी को किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था. जबकि उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपए थी और शमी को राइट टू मैच कार्ड के जरिए 3 करोड़ में दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने टीम में शामिल किया था.

Virat Kohli and Bishan Singh Bedi. (Photo Source: Twitter)

विराट कोहली को अभी कप्तान के रूप में खुद को साबित करना बाकी है – बिशन सिंह बेदी

Virat Kohli & Anushka Sharma (Photo Source: Twitter)

विराट कोहली ने इस फोटो को अपने मोबाईल वालपेपर पर लगा रखा है