वॉर्न से आलोचना सुनने के बाद आखिर स्टीव स्मिथ ने उनसे फोन पर क्या कहा - क्रिकट्रैकर हिंदी

वॉर्न से आलोचना सुनने के बाद आखिर स्टीव स्मिथ ने उनसे फोन पर क्या कहा

एशेज सीरीज शुरू होने से कुछ ही दिन पहले स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया का उप-कप्तान नियुक्त किया गया था।

Shane Warne
Shane Warne. (Photo by Quinn Rooney/Getty Images)

एशेज सीरीज शुरू होने से कुछ ही दिन पहले पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया का कप्तान और स्टीव स्मिथ को उपकप्तान बनाया गया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के इस फैसले से वॉर्न बिल्कुल भी खुश नहीं दिखे थे और उन्होंने स्मिथ की काफी आलोचना भी की थी। उसी आलोचना को सुनने के बाद स्टीव स्मिथ ने शेन वॉर्न को कॉल किया और उनसे बातचीत की।

इसी बीच शेन वार्न ने बताया है कि स्टीव स्मिथ के साथ उन्होंने फ़ोन पर क्या बातें की, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि दोनों के बीच सकारात्मक बातें हुई। पूर्व लेग स्पिनर का मानना था कि स्मिथ टेस्ट उप-कप्तानी के लायक नहीं थे। वॉर्न ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) को भी यह कहते हुए फटकार लगाई थी कि वो ‘आचार संहिता का उल्लंघन कैसे कर सकते हैं’।

स्टीव स्मिथ ने शेन वॉर्न को कॉल करके क्या कहा ?

गाबा में पहले एशेज 2021 टेस्ट के पहले दिन के बाद फॉक्स क्रिकेट पर बोलते हुए, शेन वॉर्न ने कहा कि स्टीव स्मिथ ने उनकी राय को स्वीकार किया और यह भी माना कि अन्य लोग भी इसे साझा कर सकते हैं। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने वॉर्न ने कहा कि. “मैंने स्टीव स्मिथ से बात की। उसने मुझे मैसेज किया और कहा, तुम मुझ पर थोड़े कठोर हो, है ना’ और हमने इस पर बात की। मैंने उसे समझाया कि सिर्फ इसलिए कि कोई आपकी राय पसंद नहीं करता है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसके बारे में बुरा और व्यक्तिगत होना होगा। सभी को अपनी राय रखने की अनुमति है।”

इस पर वॉर्न ने कहा कि, “मैं खुश था कि स्टीव स्मिथ ने मुझसे संपर्क किया क्योंकि मैं उन्हें एक दोस्त मानता हूं। हमने राजस्थान रॉयल्स में एक साथ काम किया है, जब वह गेंदबाजी कर रहे थे तो मैं उनके साथ काम करता था, क्योंकि वह बहुत समय पहले एक लेग स्पिनर थे?

उन्होंने आगे कहा कि, “हम ‘एक-दूसरे का सम्मान करते हैं और यह अच्छा था कि वास्तव में मुझे फोन किया और कहा, तुमने ऐसा क्यों सोचा?’ मैंने उन्हें अपनी बात बताई और उन्होंने कहा, ‘मैं इसे समझता हूं और मुझे यकीन है कि बहुत से लोगों का भी यही नजरिया है।'”