आखिर क्यों शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के क्वारंटाइन अवधि की तुलना हॉलिडे से की? - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिर क्यों शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के क्वारंटाइन अवधि की तुलना हॉलिडे से की?

पांच मैचों की ये एशेज सीरीज 8 दिसंबर से शुरू होगी।

Shane Warne
Shane Warne. (Photo by Daniel Pockett/Getty Images)

एशेज 2021-22 को लेकर स्थिति अब भी साफ़ नहीं हुई है, जहां इंग्लैंड के कई खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा लागू किए गए क्वारंटाइन नियमों का पालन करने के लिए तैयार नहीं है। हालांकि, इस दौरे के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जल्द ही एक नई टीम का ऐलान कर सकती है। एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जाएगा।

ये बात साफ है कि अगर इंग्लैंड के प्रमुख खिलाफ इस सीरीज में हिस्सा नहीं लेते हैं तो निश्चित तौर पर सीरीज का रोमांच काम हो जाएगा। इसी से बचने के लिए ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों से आग्रह किया है कि कोविड-19 और यात्रा प्रतिबंध की वजह से इस दौरे से अपना नाम वापस ना लें।

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद गोल्ड कोस्ट रिसोर्ट में 14 दिनों के लिए अनिवार्य रूप से आइसोलेशन में रहेंगे, साथ ही उस दौरान सभी खिलाड़ियों का परिवार मेलबर्न के एक कंट्री क्लब में आइसोलेट रहेगा।

आगामी एशेज सीरीज को लेकर शेन वॉर्न ने रखी अपनी राय

talkSPORT से बातचीत के दौरान शेन वॉर्न ने कहा कि “मैंने यही सुना है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को 14 दिनों के क्वारंटाइन के लिए रिसोर्ट दिया गया है। उसमें उन्हें स्विमिंग पूल, गोल्फ कोर्स के साथ सब कुछ उपलब्ध होगा। निश्चित तौर पर ये उनके लिए छुट्टी के तरह होगा, साथ ही इस दौरान उन्हें क्वारंटाइन का एहसास नहीं होगा।”

उन्होंने अपनी बातचीत में आगे कहा कि “अगर कोई खिलाड़ी इतनी सुविधा मिलने के बावजूद टीम से अपना नाम वापस लेता है तो ये काफी निराशाजनक बात होगी। मुझे नहीं पता कि वो इतनी बड़े सीरीज से अपना नाम क्यों वापस लेना चाहते हैं। आप आपने करियर को एशेज में खेलकर बना सकते हैं। लेकिन इस मुश्किल समय में किसी को ये लगता है कि ये उनके लिए कठिन होने वाला है तो वो आपको स्वीकार करना होगा।”