तीसरे टेस्ट मैच से पहले शार्दुल ठाकुर की फिटनेस को लेकर अजिंक्य रहाणे ने दिया यह बड़ा अपडेट - क्रिकट्रैकर हिंदी

तीसरे टेस्ट मैच से पहले शार्दुल ठाकुर की फिटनेस को लेकर अजिंक्य रहाणे ने दिया यह बड़ा अपडेट

अजिंक्य रहाणे ने इस दौरान पुजारा की आलोचना पर भी जवाब दिया।

Shardul Thakur. (Photo Source: Getty Images)
Shardul Thakur. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड और भारत के बीच अब 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 25 अगस्त से हेडिंग्ले के मैदान में खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले भारतीय टीम को एक अच्छी खबर शार्दुल ठाकुर की फिटनेस को लेकर मिली है। दरअसल ट्रेंट ब्रिज में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच के बाद शार्दुल मांसपेशियों के खिचाव के चलते दूसरे मैच से बाहर हो गए थे। जिसके बाद अब वह तीसरे टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से फिट घोषित कर दिए गए हैं।

जिस समय पहले टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर को अंतिम एकादश में शामिल किया गया था, तो भारतीय फैंस को उनके चयन पर काफी हैरानी हुई थी। क्योंकि कप्तान कोहली ने उन्हें बल्लेबाजी में गहराई देने के इरादे से शामिल किया था, जो गेंदबाजी में भी टीम को मजबूत दे सके। हालांकि शार्दुल बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर सके लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने जरूर सभी को प्रभावित किया था।

अब एकबार फिर से पूरी तरह फिट होने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारतीय कप्तान विराट कोहली लॉर्ड्स टेस्ट मैच की विनिंग एकादश में कुछ बदलाव करते हैं कि नहीं। टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने शार्दुल की फिटनेस को लेकर प्रेस वार्ता के दौरान इसकी जानकारी साझा की। हालांकि रहाणे ने यह साफ नहीं किया कि उन्हें अंतिम एकादश में शामिल किया जाएगा कि नहीं।

पुजारा और अपनी आलोचना पर रहाणे ने दिया यह बयान

इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी फॉर्म को लेकर लगातार आलोचना हो रही थी। वहीं लॉर्ड्स टेस्ट मैच की पहली पारी में भी दोनों बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके, जिससे टीम में उनकी जगह तो लेकर सवाल खड़े किए जाने लगे। लेकिन दोनों खिलाड़ियों लॉर्ड्स टेस्ट मैच की दूसरी पारी में ऐसे समय में बल्लेबाजी करते हुए टीम को एक मुश्किल हालात से निकालने का काम किया जिसकी उस समय सबसे ज्यादा जरूरत थी।

इसी पर रहाणे ने अपनी और पुजारा की आलोचना को लेकर जवाब देते हुए कहा कि, मुझे खुशी है कि लोग हमको लेकर बात कर रहे हैं। लेकिन हम सभी की बातों को लेकर अधिक गंभीरता नहीं ले रहे हैं। हम ऐसी चीजों के बारे में नहीं सोचते जिनको लेकर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है।