अपनी क्रिकेट जर्नी को लेकर शशांक सिंह ने किया बड़ा खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

अपनी क्रिकेट जर्नी को लेकर शशांक सिंह ने किया बड़ा खुलासा

सनराइजर्स हैदराबाद का अगला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ है जो 1 मई को खेला जाएगा।

Shashank Singh. (Photo Source: Twitter)
Shashank Singh. (Photo Source: Twitter)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के नए बल्लेबाजी स्टार शशांक सिंह ने हाल ही में गुजरात टाइटंस (जीटी) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के ग्रुप स्टेज मुकाबले में सिर्फ छह गेंदों में नाबाद 25 रनों की शानदार पारी खेली। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने टीम को अपनी पहली पारी में बड़े स्कोर तक पहुंचाने के लिए एक चौका और तीन बड़े छक्के लगाए और टीम के स्कोर को 190 के पार पहुंचाया।

बता दें कि, शशांक को आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन के दौरान SRH ने उनको उनके बेब्स प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा है। 30 वर्षीय ने अब अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत को लेकर खुलासा किया है। बल्लेबाज ने यह भी कहा कि उन्होंने मध्य प्रदेश में स्थानीय टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए मुंबई पहुंचने पर उन्हें एक कठोर वास्तविकता का सामना करना पड़ा।

शशांक सिंह ने अपने क्रिकेट जर्नी को लेकर दिया बड़ा बयान

SRH के साथ एक साक्षात्कार में 30 वर्षीय शशांक ने कहा कि, क्वॉलिटी और अवसर पाने के लिए प्रतीक्षा कर रहे खिलाड़ियों की संख्या ने उनकी आंखें खोल दीं और उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने आगे कहा कि, “जब मैं मुंबई आया था, मैं 17 साल का था, मैं छोटा था और मुझे भोपाल से एक छोटे से शहर से आने और वहां प्रतियोगिता देखने का मन कर रहा था। आप शिवाजी पार्क जाओ, आप आजाद मैदान जाओ, आप वहां प्रतिभा देखते हो। क्योंकि जिला बहुत छोटा है और आप जानते हैं कि आप स्कूल स्तर पर रन बना रहे हैं, आप जिला स्तर पर रन बना रहे हैं, इसलिए आप बहुत प्रतिभाशाली हैं और आप खेलेंगे”

उन्होंने आगे कहा कि, “लेकिन जब आप मुंबई आते हैं, तो आपको वास्तविकता की जांच होती है कि ऐसे खिलाड़ी हैं जो आपसे अधिक प्रतिभाशाली हैं जिन्होंने आपसे अधिक रन बनाए हैं, आपसे अधिक अनुभवी हैं, और आपसे छोटे हैं।”

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने उन पर विश्वास दिखाने और क्रिकेट को जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अपने परिवार का भी आभार व्यक्त किया। उनकी टीम SRH 1 मई (रविवार) को खेले जाने वाले अपने अगले मैच में गत चैंपियन CSK से भिड़ेगी।