आखिर अपने देश के खिलाड़ियों की चिंता को छोड़ क्यों इशांत शर्मा को लेकर पूर्व अफ्रीकी खिलाड़ी शॉन पोलाक दे रहे यह प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिर अपने देश के खिलाड़ियों की चिंता को छोड़ क्यों इशांत शर्मा को लेकर पूर्व अफ्रीकी खिलाड़ी शॉन पोलाक दे रहे यह प्रतिक्रिया

तीसरे टेस्ट मैच में इशांत शर्मा से पहले उमेश यादव को चुने जाने के कारण टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर लगातार सवाल उठ रहें हैं।

Ishant Sharma and Shaun Pollock. (Photo Source: Getty Images)
Ishant Sharma and Shaun Pollock. (Photo Source: Getty Images)

पिछले कुछ मैचों से टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अपने स्थान के लिए जूझ रहे इशांत शर्मा के करियर को लेकर सवाल खड़े होना शुरू हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए। जिनमें विराट कोहली ने हनुमा विहारी की जगह ली और चोटिल मोहम्मद सिराज की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया।

भारत के लिए 100 से अधिक टेस्ट मैच खेलने वाले इशांत शर्मा टीम के मुख्य गेंदबाजों में शामिल हैं। लेकिन अचानक उनकी जगह उमेश यादव को टीम में चुने जाने के कारण उनके टेस्ट करियर पर प्रश्न चिन्ह लगना शुरू हो गये हैं। तीसरे टेस्ट मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में ना चुने जाने का फैसला फैंस समेत कई क्रिकेट दिग्गजों के लिए हैरान करने वाला रहा है।

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज शॉन पोलाक ने हाल ही में इशांत शर्मा के ना चुने जाने पर सवाल खड़े कर दिये हैं। शॉन पोलाक ने क्रिकबज्ज पर बात करते हुए कहा कि भारतीय टीम मैनेजमेंट को यह स्पष्ट करना चाहिए कि इशांत शर्मा के लिए भविष्य में क्या संभावनाएं हैं।

टीम मैनेजमेंट को इशांत शर्मा से करनी चाहिए स्पष्ट बात – शॉन पोलाक

शॉन पोलाक ने कहा कि इस तरीके के एक अनुभवी और सीनियर गेंदबाज को दरकिनार करना उचित नहीं है। टीम मैनेजमेंट और बोर्ड को इशांत शर्मा से स्पष्ट शब्दों में बात करनी चाहिए। और यदि वह टीम के साथ फिट नहीं बैठते हैं तो उसके बारे में टीम मैनेजमेंट को साफ करना चाहिए।

पोलाक ने कहा कि इंशात शर्मा का करियर शानदार रहा है। ऐसे में करियर के अतिंम दिनों में इशांत को वह सम्मान दिया जाना चाहिए, जिसके वह हकदार हैं। और यदि टीम उनके साथ तालमेल नहीं बैठा पा रही है तो उनसे साफ तौर पर इस बारे में बात की जानी चाहिए।

बता दें कि इशांत शर्मा को पिछली बार चोट के कारण टेस्ट टीम से बाहर किया गया था। जिसके बाद से ही वह लगातार टीम से बाहर हैं। वहीं मौजूदा सीरीज की बात की जाए तो अब दक्षिण अफ्रीका और भारत दोनों ही टीमें एक एक मैच जीत चुकी हैं। तीसरा और निर्णायक मैच केपटाउन में खेला जा रहा है।