मोहिंदर अमरनाथ चाहते है धवन-पुजारा की जगह तीसरे टेस्ट में हो पक्की - क्रिकट्रैकर हिंदी

मोहिंदर अमरनाथ चाहते है धवन-पुजारा की जगह तीसरे टेस्ट में हो पक्की

Mohinder Amarnath
Mohinder Amarnath(Photo by Kunal Patil / Hindustan Times via Getty Images )

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहिंदर अमरनाथ का मानना ​​है कि भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका में अपने भाग्य को बदलने के लिए थोड़ा अधिक समझदार तरीके से सोचने की जरूरत है। टीम इंडिया सेंचुरियन टेस्ट में हार के साथ 3 टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज भी हार गई। इसके साथ ही लगातार 9 टेस्ट सीरीज से लगातार टीम इंडिया के जीतने का सिलसिला आखिरकार रूक गया। और अब टीम इंडिया खुद को क्वीन स्वीप होने से बचाने के कोशिश में होगी।

ऐसे में तीसरे टेस्ट से पहले पूर्व क्रिकेटर मोहिंदर अमरनाथ ने टाइम्स के लिए लिखते हुए टीम के प्लेइंग 11 के चयन को लेकर कुछ सुझाव दिए है। अमरनाथ ने कहा, ‘भारतीय बल्लेबाज़ों के बीखरने का मुख्य कारण उनका खराब फुटवर्क है। खिलाड़ियों को पता होना चाहिए कि विदेशी की पिटों पर उन्हें अपने फुटवर्क में तेजी लानी होगी।

इसके अलावा टीम की लगातार प्लेइंग 11 में हो रहे बदलाव के कारण भी टीम जीत हासिल करने में असफल हो रही है। वो चाहते है कि टीम इंडिया को भारत-ऑस्ट्रेलिया के प्रतिष्ठित टेस्ट से प्रेरणा लेनी चाहिए, जहां टीम ने तीसरे नंबर पर वीवीएस लक्ष्मण को भेजने का फैसला किया था। इस समय कुछ ऐसा ही बदलाव टीम का भाग्य बदल सकता है।

धवन को तीसरे नंबर पर मिले जगह, पुजारा संभालनी चाहिए मिडल ऑर्डर

मोहिंदर अमरनाथ ने भारतीय लाइनअप में उन बदलावों के बारे में लिखा, जो वे देखना चाहते हैं। वह चाहते हैं कि शिखर धवन टीम में वापस केएल राहुल की जगह आए। इसके अलावा, उनका मानना ​​है कि रोहित शर्मा बल्ले के साथ खराब प्रदर्शन के बावजूद भी टीम में फिट हो सकतें है। वहीं खराब फॉर्म से जुझ रहे चेतेश्वर पुजारा को मिडल ऑर्डर की जिम्मेदारी संभालनी होगी। रोहित को 3 नंबर पर देखा जा सकता है

साथ ही ये भी कहा कि, “मैं शिखर धवन को टीम में वापस देखना चाहता हूं, मुरली विजय के साथ ओपनिंग करते हुए। केएल राहुल या रोहित शर्मा (जिनका इस समय टीम में स्थान पक्का नहीं है)  उन्हें भी प्लेइंग 11 में रखा जा सकता है। रहाणे और पुजारा को नंबर 5/6 पर बुलाया जाना चाहिए।