सिर्फ एक मैच के लिए ओपनर बने थे पंत, आखिरी वनडे में शिखर ले सकते हैं उनकी जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

सिर्फ एक मैच के लिए ओपनर बने थे पंत, आखिरी वनडे में शिखर ले सकते हैं उनकी जगह

सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे 11 फरवरी को खेला जाएगा।

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan. (Photo Source: Twitter)

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पुष्टि की कि अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। ‘हिटमैन’ ने यह भी कहा कि भारतीय टीम को कुछ मैच हारने से कुछ ज्यादा नुकसान नहीं होगा, लेकिन वह इस दौरान कुछ चीजों को आजमाना पसंद करेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में मजबूत टीम के साथ उतरेगी।

दूसरे वनडे मैच में जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि, “शिखर को अगले मैच के लिए वापस आना चाहिए। हम कुछ चीजों को आजमाते हुए कुछ मैच हारने से गुरेज नहीं करते। क्योंकि हमारे लिए लंबे समय के लक्ष्यों को देखना महत्वपूर्ण है। हम देखेंगे कि अंतिम वनडे के लिए टीम कॉम्बिनेशन के लिए क्या अच्छा होता है।”

पिछले कुछ समय से वनडे क्रिकेट में शानदार फॉर्म में हैं शिखर धवन

शिखर धवन की बात करें तो बाएं हाथ का यह बल्लेबाज पिछले कुछ समय से वनडे क्रिकेट में शानदार फॉर्म में रहा है। धवन ने अपनी पिछली 9 वनडे पारियों में 5 अर्धशतक बनाए हैं। बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम के लिए 148 एकदिवसीय मैचों में प्रतिनिधित्व किया है और 45.80 की औसत से 6274 रन बनाए हैं।

36 वर्षीय धवन ने खेल के एकदिवसीय प्रारूप में भारतीय टीम के लिए 17 शतक और 35 अर्धशतक भी बनाए हैं। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में गेंद से शानदार प्रदर्शन किया। भले ही मेजबान टीम बोर्ड पर केवल 237/9 ही पोस्ट कर सकी, लेकिन रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 44 रनों की बड़ी अंतर से जीत दर्ज की।

इस मैच में प्रसिद्ध कृष्णा ने ऐसा स्पैल डाला जो उन्हें लंबे समय तक याद रहेगा। कृष्णा ने अपने 9 ओवर के कोटे में 4 विकेट झटके, और इस दौरान उनकी इकॉनमी सिर्फ 1.33 की रही और अंत में वेस्टइंडीज सिर्फ 193 रन पर ऑलआउट हो गई थी। दोनों टीमें 11 तारीख को सीरीज के अंतिम एकदिवसीय मैच में एक बार फिर से आमने-सामने होंगे।