in

केएल राहुल के साथ रोहित शर्मा नहीं बल्कि यह बल्लेबाज़ कर सकता है ओपनिंग, वजह ख़ास है

पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाज़ों के सामने भारत की सलामी जोड़ी नहीं चली थी।

KL Rahul of India celebrates reaching his century. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
KL Rahul  (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरू के मैदान पर सीरीज़ का दूसरा और अंतिम टी20 मैच खेला जाएगा। पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। उमेश यादव पहले टी20 मैच में 20 ओवर में 14 रन लुटा बैठे थे। इस रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने टीम इंडिया को हरा दिया था। दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया को हर हाल में मैच जीतने का दबाव होगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो टीम इंडिया को टी20 सीरीज़ गंवानी पड़ सकती है।

पहले टी20 मैच में नहीं चली थी सलामी जोड़ी

Rohit Sharma. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
Rohit Sharma. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाज़ों के सामने भारत की सलामी जोड़ी नहीं चली थी। रोहित शर्मा बिना कुछ खास कमाल दिखाए ही सस्ते में पवेलियन लौट गए थे। हालांकि लंबे समय बाद मौका मिलने पर केएल राहुल ने मौके को पूरा भुनाया और अर्धशतक जड़ा था। बावजूद इसके उनका शतक टीम के काम नहीं आया और टीम को हार का मुंह देखना पड़ा।

शिखर और केएल राहुल कर सकते हैं ओपनिंग

दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के लिए शिखर धवन और केएल राहुल मैच में ओपनिंग कर सकते हैं। अंग्रेजी खेल वेबसाइट क्रिक बज़ के अनुसार शिखर धवन मैच से पहले नेट्स पर काफी घंटे तक बल्लेबाज़ी प्रैक्टिस करते रहे। जिससे यह साफ हो गया है कि धवन मैच में वापसी कर सकते हैं।

रॉटेशन पॉलिसी के तहत रोहित शर्मा को बाहर बैठना पड़ सकता है। ऐसे में धवन और राहुल पर टीम को तेज शुरुआत दिलाने का पूरा दबाव होगा और टीम को जीत दिलाने के लिए अहम पारी खेलनी होगी।

Hardik Pandya with team india (photo by bcci/twitter)

आशीष नेहरा बोले अगर जीतना है 2019 विश्व कप, फ्लॉप रहने के बाद भी इन दो खिलाड़ियों को दें मौका

MS Dhoni. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

तो क्या महेंद्र सिंह धोनी आज अपने करियर का आख़िरी टी20 मैच खेलेंगे, वजह बड़ी ठोस है