शोएब अख्तर ने बता दिए विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने सभी कारण - क्रिकट्रैकर हिंदी

शोएब अख्तर ने बता दिए विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने सभी कारण

टी-20 वर्ल्ड कप ना जीतना विराट के बड़ी परेशानी थी- अख्तर।

Shoaib Akhtar And Virat (Image Credit- Getty Images)
Shoaib Akhtar And Virat (Image Credit- Getty Images)

पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर विराट कोहली पर बयान देने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं, इसका बड़ा कारण है की जब भी ये पूर्व तेज गेंदबाज विराट के लिए बोलता है तो सुर्खियां में जरूर आता है। ऐसा ही कुछ इस बार भी अख्तर ने किया है, जहां अख्तर ने कोहली के कप्तानी छोड़ने के कुछ प्रमुख कारण बताए हैं। जिन्हें सुन आप भी एक बार के लिए तो हैरान हो जाएंगे की अख्तर ऐसी बातें लाते कहां से हैं।

शोएब अख्तर को पता है विराट कोहली ने क्यों छोड़ी टीम इंडिया की कप्तानी

बीते 5 महीने में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कई बड़े फैसले लिए हैं, इस फैसलों ने विराट के फैन्स और दुनियाभर के क्रिकेट दिग्गजों को सिर्फ हैरान ही किया है। इसकी शुरूआत 2021 में टी-20 की कप्तानी छोड़ने से हुई थी, उसके बाद ये सिलसिला टेस्ट की कप्तानी छोड़ने पर आ कर ही रूका। वहीं वनडे कप्तानी से कोहली को अचानक हटा दिया गया था, जिसे लेकर बाद में काफी विवाद हुआ था।

*टी-20 वर्ल्ड कप ना जीतना विराट के बड़ी परेशानी थी- अख्तर।
*शोएब अख्तर के मुताबिक विराट के खिलाफ पुरा एक गुट था।
*कुछ लोग कोहली के खिलाफ थे, इसलिए उन्होंने कप्तानी छोड़ी- शोएब।
*शोएब अख्तर ने कहा कि विराट को पूरा इंडिया काफी प्यार करता है।

वनडे कप्तानी को लेकर हुआ था काफी विवाद

विराट ने टी-20 की कप्तानी अपने मन से छोड़ी थी, लेकिन बाद में बोर्ड ने उन्हें वनडे कप्तानी से खुद ही हटा दिया था। BCCI के मुताबिक उन्होंने विराट को टी-20 की कप्तानी से छोड़ने से रोका था, लेकिन अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले विराट ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि उन्होंने टी-20 की कप्तानी छोड़ने से किसी ने भी नहीं रोका था और वनडे की कप्तानी से हटाने की जानकारी टीम मीटिंग से कुछ देर पहले ही दी गई थी। जिसके बाद इस लेकर काफी विवाद हुआ था और बाद में विराट ने टेस्ट की कप्तानी को भी अलविदा कह दिया था।