शोएब अख्तर ने चुनी अपनी ऑलटाइम वनडे टीम, कोहली और बाबर आजम को नहीं दी जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

शोएब अख्तर ने चुनी अपनी ऑलटाइम वनडे टीम, कोहली और बाबर आजम को नहीं दी जगह

शोएब अख्तर की इस ऑलटाइम वनडे इलेवन टीम में कुल 8 भारत और पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी शामिल हैं।

Shoaib Akhtar. (Photo Source: Facebook)
Shoaib Akhtar. (Photo Source: Facebook)

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज लगातार अपने बयानों के कारण चर्चा में बने रहते हैं। संन्यास लेने के बाद से शोएब अख्तर एक क्रिकेट विशेषज्ञ के तौर पर अपने फैंस के साथ जुड़े रहते हैं, जिसमें उनका एक यूट्यूब चैनल भी है। जिसमें उन्होंने हाल में ही अपने ऑलटाइम वनडे इलेवन टीम का चुनाव किया है।

शोएब अख्तर की आलटाइम इलेवन इस टीम में 4 भारतीय और 4 पाकिस्तानी क्रिकेट खिलाड़ी मौजूद हैं। अख्तर ने अपनी टीम में गॉर्डन ग्रिनीज और सचिन तेंदुलकर को ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया है। अख्तर ने अपने करियर में कभी ग्रिनीज के खिलाफ नहीं खेला है, लेकिन तेंदुलकर के खिलाफ उन्हें काफी गेंदबाजी करने का मौका मिला है।

मध्यक्रम में शोएब अख्तर ने नंबर 3 पर पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक और उसके बाद सईद अनवर को शामिल किया है। दोनों ही बल्लेबाज अभी तक के पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास के महान खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं। अनवर अपने पूरे करियर में एक ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर खेले हैं। इस पर शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ अपनी बातचीत में उन्हें मध्यक्रम में खिलाने के फैसले पर कहा कि मौजूदा समय में वह मध्यक्रम में बेहद खतरनाक साबित होंगे।

शेन वार्न को बनाया अपनी टीम का कप्तान

विकेटकीपर के तौर पर शोएब अख्तर ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को शामिल किया है और इसके बाद उन्होंने नंबर 6 पर एक और चौकाने वाला फैसला लेते हुए एडम गिलक्रिस्ट को भी शामिल किया। नंबर 7 पर युवराज सिंह इस टीम में दिखेंगे जिन्होंने अपने करियर में कई बार पाकिस्तान के खिलाफ शानदार पारियां खेली हैं।

अख्तर ने गेंदबाज में पाकिस्तान की दिग्गज जोड़ी वसीम अकरम और वकार यूनिस को शामिल करने के साथ कपिल देव को भी लिया है। इस टीम में एकमात्र स्पिन गेंदबाज के तौर पर शेन वार्न को जगह मिली है, जिन्हें अख्तर ने टीम का कप्तान भी बनाया है।

यहां पर देखिए शोएब अख्तर की आलटाइम इलेवन टीम:

गार्डन ग्रिनीज, सचिन तेंदुलकर, इंजमाम उल हक, सईद अनवर, महेंद्र सिंह धोनी, एडम गिलक्रिस्ट, युवराज सिंह, वसीम अकरम, वकार यूनिस, कपिल देव, शेन वार्न (कप्तान)।