शाहिद अफरीदी पर आया शोएब मल्लिक को गुस्सा - क्रिकट्रैकर हिंदी

शाहिद अफरीदी पर आया शोएब मल्लिक को गुस्सा

Shoaib Malik of Punjabi Legends
Shoaib Malik of Punjabi Legends. (Photo by Francois Nel/Getty Images)

तकरीबन दो दशक से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक को क्रिकेट जगत में कौन नहीं जानता है. शोएब ने अपना निकाह भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से की है. जिसके बाद वह काफी सुर्खियों में भी रहे हैं शोएब काफी सुलझे हुए और शांत व्यक्तित्व के रहे हैं. और अब हम शोएब के व्यक्तित्व के बिल्कुल विपरीत हुआ वाक्या के बारे में बताते हैं.

दरअसल यह वाक्या उस समय की है जब शारजाह में चल रहे टी10 खिताबी श्रृंखला में शोएब की टीम सेमीफाइनल मैच खेल रही थी और विरोधी टीम ने इनकी टीम को 129 रनों के एक बड़ा लक्ष्य दिया था. और मैच बिल्कुल शोएब की तरह ही शांत चल रहा था जहां शोएब की टीम पंजाबी लीजेंड्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए छह ओवर के खेल में अपना एक महवपूर्ण विकेट गवांकर चुके थे. और शेष चार ओवर में इनकी टीम को 57 रन का एक बड़ा स्कोर बनाने की आवश्यकता थी और शोएब मलिक मैदान पर जमे थे.

इसी बीच एक वाक्या हुआ जो सबके सोच से परे थी दरअसल विरोधी टीम से खेल रहे पाकिस्तान के धमाकेदार बल्लेबाज शाहिद अफ़रीदी ने शोएब मलिक कुछ ऐसी बात कही की दोनों खिलाड़ी के बीच थोड़ी वाकयुद्ध सी हुई और उसके बाद जो मैच में जो हुआ वो देखने लायक था. शोएब अब तक 6 गेंद खेल चुके थे और मात्र 3 रन ही जोड़ पाए थे काफी धीमा खेल चल रहा था शायद यही कारण रहा होगा की अफरीदी ने शोएब को अपने धींमी खेल को लेकर कुछ कहा हो और शोएब भड़क गये और विरोधी टीम पख्तूस के गेंदबाजों पर टूट पड़े और परिणाम यह हुआ कि शोएब ने अपनी अगली 11 गेंदों में 409.9 की स्ट्राइक रेट धुआंधार रन बनाया.

वहीं शोएब ने अपनी टीम को 5 गेंद शेष रहते ही मैच को जीत लिया इसीलिए हम तो यही कहेंगे कि मासूम से दिखने वाले शांत स्वभाव के शोएब को चिढ़ाना तो अफरीदी को महंगा पड़ ही गया इसलिए आगे से अफरीदी भाई इस बात का ध्यान रखना.