जानिए शोएब अख्तर ने क्यों कहा कि उन्हें ऐसा लगा कि अब वह दोबारा भारतीय वीजा के लिए आवेदन नहीं कर पायेंगे - क्रिकट्रैकर हिंदी

जानिए शोएब अख्तर ने क्यों कहा कि उन्हें ऐसा लगा कि अब वह दोबारा भारतीय वीजा के लिए आवेदन नहीं कर पायेंगे

क्यों शोएब अख्तर को लगा कि वह दुबारा पाकिस्तान वापस नहीं जा पाएंगे ?

Sachin Tendulkar and Shoaib Akhtar (Photo Source: Twitter)
Sachin Tendulkar and Shoaib Akhtar (Photo Source: Twitter)

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला अब किसी सपने से कम नहीं है। दोनों ही टीमों के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज साल 2007 में खेली गई थी जहां भारत की मेजबानी में पाकिस्तान ने पांच वनडे और तीन टेस्ट मैच खेले थे। राजनीतिक तनाव की वजह से भारत और पाकिस्तान आईसीसी इवेंट्स को छोड़कर एक-दूसरे से अब द्विपक्षीय सीरीज में खेलते नहीं दिखते हैं।

उसी दौरे को याद करते हुऐ पाकिस्तानी टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक किस्से का खुलासा किया। अख्तर ने बताया कि इस दौरे पर एक समारोह के बाद उन्होंने सचिन तेंदुलकर के साथ मस्ती करने की कोशिश की। उन्होंने सचिन को उठाने की कोशिश की लेकिन उठाने के बाद वह खुद को ठीक से संभाल नहीं पाए जिस वजह से सचिन नीचे गिर गए।

इस घटना के बाद अख्तर काफी डर गए थे। उन्हें लगा कि अगर सचिन तेंदुलकर इस घटना के बाद चोटिल हुए तो उन्हें कभी भी भारत का वीजा नहीं मिलेगा। तेंदुलकर के गिरने के बाद शोएब को लगा कि भारतीय फैंस उनके साथ क्या करेंगे वह इसे सोचकर काफी डर गए थे। 

इसके बाद तेज गेंदबाज ने बताया कि पाकिस्तान के बाद सिर्फ भारत में ही उन्हें इतना प्यार मिला है। शोएब ने बताया कि हम दोनों सिर्फ मैदान पर आमने-सामने होते थे इसके अलावा तेंदुलकर और मेरी काफी अच्छी दोस्ती है।

उठाने के दौरान हाथ से फिसले सचिन: अख्तर

शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करते हुए कहा कि, पाकिस्तान के बाद एक भारत ही है जहां मुझे सबसे ज्यादा प्यार मिला है। मैंने भारत दौरे पर बहुत सारी अच्छी यादें बनाई है। 2007 में मिलन समारोह के दौरान मैंने हमेशा की तरह कुछ अलग करने की कोशिश की और मैंने तेंदुलकर को उठा लिया। यह सिर्फ मस्ती के लिए किया था।

भारत और पाकिस्तान की टीम इस साल 24 अक्टूबर को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में एकबार फिर आमने-सामने होंगी। सभी फैंस इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।