CWG 2022 के फाइनल में भारतीय महिला टीम को प्रदर्शन को लेकर किए गए ट्वीट पर मोहम्मद अजरुद्दीन को होना पड़ा आलोचना का शिकार - क्रिकट्रैकर हिंदी

CWG 2022 के फाइनल में भारतीय महिला टीम को प्रदर्शन को लेकर किए गए ट्वीट पर मोहम्मद अजरुद्दीन को होना पड़ा आलोचना का शिकार

अजहरुद्दीन ने अपने ट्वीट में भारतीय महिला टीम की बल्लेबाजी को लेकर आलोचना की।

Mohammad Azharuddin
Mohammad Azharuddin. (Photo by Milind Shelte/The India Today Group via Getty Images)

कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG) 2022 में क्रिकेट इवेंट का फाइनल मुकाबला 7 अगस्त को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला गया। जिसमें ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने भारतीय महिला टीम को 9 रनों से मात देते हुए गोल्ड मेडल को अपने नाम किया। वहीं इस हार के चलते भारतीय महिला टीम को सिल्वर पदक के संतोष करना पड़ा। फाइनल मुकाबले में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जरूर 65 रनों की शानदार पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रही।

162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय महिला टीम 152 रनों पर सिमट गई थी, जिसमें मुकाबले में एक समय सभी को ऐसा लगा था कि टीम इंडिया इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी। लेकिन अंतिम ओवरों के दौरान जल्दी-जल्दी विकेट गंवाने के चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा। आखिरी ओवर में भारतीय टीम को इस मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए 11 रनों की दरकार थी, लेकिन टीम ने अपने बचे दोनों विकेट गंवा दिए।

हालांकि सिल्वर पदक को अपने नाम करने के बाद भारतीय महिला टीम के इस प्रदर्शन को लेकर हर तरफ तारीफ देखने को मिल रही है। लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजरुद्दीन ने अपने एक ट्वीट से टीम की आलोचना की है, जिसमें उनके निशाने पर बल्लेबाज रहे। अजहरुद्दीन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, भारतीय टीम की तरफ से बेहद खराब बल्लेबाजी देखने को मिली थोड़ा सा दिमाग लगाकर उन्हें खेलना चाहिए था, क्योंकि वह इस मैच को लगभग जीत चुकी थी, लेकिन उन्होंने पूरी तरह से मैच को ऑस्ट्रेलिया के हाथ में दे दिया।

अजहरुद्दीन को होना पड़ा आलोचना का शिकार

मोहम्मद अजहरुद्दीन को अपने इस ट्वीट के चलते सोशल मीडिया पर फैंस के गुस्से का शिकार होना पड़ा। जिसमें फैंस ने उन्हें जवाब देते हुए लिखा कि कम से कम भारतीय महिला टीम के इस प्रयास की आपको तारीफ करनी चाहिए कि उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक अपने नाम किया। जिसमें कुछ फैंस ने उनकी उपलब्धियों को लेकर उनसे सवाल पूछ दिया कि आखिर उन्होंने अपने खेल के दिनों में ऐसा क्या किया जो वह भारतीय महिला टीम के इस प्रयास को लेकर आलोचना कर रहे हैं।

वहीं इसी में से कुछ ऐसे भी यूजर्स थे, जिन्होंने मोहम्मद अजहरुद्दीन से भारतीय महिला टीम की तारीफ करने को लेकर भी कहा। वहीं कुछ यूजर्स के अनुसार उन्हें इस तरह से आलोचना करने का बिल्कुल भी कोई अधिकार नहीं है।

यहां पर देखिए मोहम्मद अजरुद्दीन के ट्वीट पर फैंस ने किस तरह से व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया:

https://twitter.com/aaditea__/status/1556385643386654720

https://twitter.com/Sportify07/status/1556483911282069504

https://twitter.com/tamizhmanidhan/status/1556374039546851328

close whatsapp