IPL 2022: क्या श्रेयस अय्यर को कप्तानी सौंपना सही फैसला था? केकेआर के मेंटर डेविड हसी ने दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: क्या श्रेयस अय्यर को कप्तानी सौंपना सही फैसला था? केकेआर के मेंटर डेविड हसी ने दिया बड़ा बयान

केकेआर (KKR) के मेंटर डेविड हसी को पूर्ण विश्वास है कि पैट कमिंस अच्छे उप-कप्तान साबित होंगे।

David Hussey and Shreyas Iyer (Image Source: BCCI/IPL/KKR)
David Hussey and Shreyas Iyer (Image Source: BCCI/IPL/KKR)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी 15वें सीजन का आगाज चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच भिड़ंत के साथ मुंबई में 26 मार्च को होगा। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने आगामी आईपीएल (IPL) 2022 के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर को सौंपी है।

आपको बता दें, दिल्ली कैपिटल्स (DC) को आईपीएल (IPL) 2020 के फाइनल में पहुंचाने वाले श्रेयस अय्यर को केकेआर (KKR) ने पिछले महीने आईपीएल (IPL) 2022 मेगा ऑक्शन में 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। जिसके बाद केकेआर (KKR) टीम मैनेजमेंट ने आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को प्राथमिकता न देते हुए भारतीय बल्लेबाज को टीम का नया कप्तान घोषित किया। दाएं-हाथ के बल्लेबाज ने कुल 87 आईपीएल मैच खेले है, जिसमें उन्होंने लगभग 124 की स्ट्राइक रेट से और 16 अर्धशतकों की मदद से 2375 रन बनाए हैं।

डेविड हसी ने श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ की

आगामी आईपीएल (IPL) 2022 की शुरुआत से पहले केकेआर (KKR) के मेंटर डेविड हसी ने श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ की है। मेंटर ने कहा अय्यर जन्मजात लीडर और काफी सम्मानित क्रिकेटर हैं। उन्होंने पहले ही दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान के रूप में अपने नेतृत्व कौशल को साबित किया है। चूंकि वह पैट कमिंस को अच्छी तरह से जानते है, इसलिए ऑस्ट्रलियाई दिग्गज को पूर्ण विश्वास है कि वह अच्छे उप-कप्तान साबित होंगे।

डेविड हसी ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, “श्रेयस अय्यर जन्मजात लीडर हैं, और साथ ही वह काफी सम्मानित खिलाड़ी भी है। मैं पैट कमिंस को अच्छी तरह से जानता हूं। वह केकेआर के लिए अच्छे उप-कप्तान साबित होंगे और वह आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व भी करेंगे।”

उन्होंने कहा, “जिस तरह से श्रेयस अय्यर ने पिछले कुछ आईपीएल सीजनों में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का नेतृत्व किया, वह काफी सराहनीय रहा। उसके पास बहुत अच्छा क्रिकेट मस्तिष्क है, और साथ ही क्रिकेट खेलने के लिए एक अच्छी समझ भी है। वह जानता हैं कि परिस्थितियों के अनुसार कैसे खेलना है। मुझे लगता है कि श्रेयस अय्यर खुद को वास्तव में अच्छी तरह से व्यक्त करेगा। मुझे लगता है कि अय्यर को कप्तान बनाने का मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम और केकेआर प्रबंधन का फैसला एक स्मार्ट कदम है।”