अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत के इस युवा बल्लेबाज ने बनाया रिकॉर्ड - क्रिकट्रैकर हिंदी

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत के इस युवा बल्लेबाज ने बनाया रिकॉर्ड

Shubman Gill
Shubman Gill of India U19. (Photo Source: Twitter)

न्यूजीलैंड में चल रहे अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम का अब तक का प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा है. और अब मंगलवार को भारतीय टीम ने चिर प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान को सेमीफाइनल मैच में हराकर फाइनल में जीत की तैयारियों में जुट गई है. 

जहां भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट मैच की बात करें तो इनके बीच होने वाले हर मैच किसी फाइनल मैच से कम नहीं होता है. स्टेडियम पूरा खचाखच भरा होता है प्रशंसकों में इस तरह के मैच के प्रति काफी रुचि होती है और अंडर-19 भारतीय टीम ने सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान पर बड़ी जीत हासिल की है. जो भारतीय प्रशंसकों के लिए तोहफे से कम नहीं है. 

इस मैच के हीरो रहे 18 वर्षीय शुभमन गिल जहां इस मैच में गिल ने 94 गेंदों में 102 रनों की शानदार पारी खेली है. जिसके साथ ही अंडर-19 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ओर से सेंचुरी लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. गिल को भारतीय क्रिकेट में जूनियर विराट की तरह दिखने लगे हैं. क्योंकि कुछ मैच पहले शुभमन गिल मैं विराट कोहली के शॉट आर्म शॉट को भी कॉपी किया था. इस मैच में गिल अभी तक 1 सेंचुरी और 3 हाफ सेंचुरी के साथ 6 मैचों में 341 रन बना चुके हैं. 

सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 272 रनों की पारी खेली. लेकिन भारतीय टीम की शानदार गेंदबाजी के आगे पाकिस्तानी टीम तास की पत्तों की तरह ढह गई. भारत के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम 69 रनों पर ऑलआउट हो गई.