सिद्धार्थ कौल को मिली भारतीय टी-20 टीम में जगह इंग्लैंड और आयरलैंड दौरे के लिए - क्रिकट्रैकर हिंदी

सिद्धार्थ कौल को मिली भारतीय टी-20 टीम में जगह इंग्लैंड और आयरलैंड दौरे के लिए

Siddarth Kaul of Sunrisers Hyderabad. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)
Siddarth Kaul of Sunrisers Hyderabad. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में के खत्म होने बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में फिर से व्यस्त हो जायेंगे जिसमें उनके सामने अगले महीने सबसे पहले अफगानिस्तान के साथ एकमात्र टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया 3 महीने के लिए इंग्लैंड के दौरे पर चली जाएगी जिसके लिए आज चयनकर्ताओं ने भारतीय टी-20 टीम की घोषणा कर दी है.

विराट करेंगे कप्तानी

विराट कोहली जो अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेल रहे वह आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे. विराट पहली बार अपने करियर में काउंटी खेलने जा रहे है जिसके पीछे सबसे बड़ी वजह उनका इंग्लैंड में खराब प्रदर्शन है जिसे वह सुधारना चाहते है और इसी कारण वह इस बार सरे टीम के लिए काउंटी में खेलते हुए दिखाई देंगे.

उमेश यादव की हुयीं वापसी

आईपीएल के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव को उनके अच्छे प्रदर्शन का इनाम टी-20 टीम में वापसी के साथ मिला है इसके अलावा पंजाब के युवा तेज़ गेंदबाज़ सिद्धार्थ कौल को भी भारतीय टी-20 टीम चयनकर्ताओं ने जगह दी है.

बाकी टीम में कोई नया चेहरा नहीं

टी-20 टीम में भारतीय टीम के चयनकर्ताओं कोई अधिक बदलाव नहीं किया जिसमें महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार सहित सभी सीनियर खिलाड़ियों की एकबार फिर से टीम में वापसी हो गयीं है क्योंकिं ये सभी श्रीलंका में हुए निदाहस ट्राफी में नहीं खेले थे. तेज़ गेंदबाज़ शार्दुल ठाकुर और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में जगह नहीं दी गयीं है.

यहाँ पर देखिये इंग्लैंड और आयरलैंड के लिए भारतीय टी-20 टीम

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पाण्डेय, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव.

यहाँ पर देखिये बीसीसीआई का ट्विट

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो