इस वजह से द हंड्रेड से वापस लौट रही स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर - क्रिकट्रैकर हिंदी

इस वजह से द हंड्रेड से वापस लौट रही स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर

स्मृति मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले अपने परिवार के साथ थोड़ा समय बिताने के चलते द हंड्रेड को बीच में छोड़कर आने का फैसला किया।

Smriti Mandhana. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)
Smriti Mandhana. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर अब द हंड्रेड के पहले सीजन के बाकी बचे मैचों में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगी। स्मृति मंधाना जो द हंड्रेड में साउदर्न ब्रेव टीम का हिस्सा थी उन्होंने अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने से पहले परिवार के साथ थोड़ा समय बिताने का फैसला किया है। अब उनकी जगह पर आयरलैंड की गैबी लुईस को मौका दिया जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ मैनचेस्टर ओरिजिनल्स टीम का हिस्सा हरमप्रीत कौर चोटिल होने के चलते आगे के मैचों में नहीं खेल सकेंगी जिसके बाद वह भी देश वापस आ रही हैं। मंधाना ने टूर्नामेंट को छोड़ने के बाद कहा वह इस नए फॉर्मेट को काफी पसंद कर रही थी और खेलने में मजा आ रहा था। लेकिन अंतरराष्ट्रीय दौरों से पहले वह परिवार केे साथ थोड़ा समय बिताने के कारण इसमें आगे बचे मैचों में नहीं खेल पाएंगी।

मुझे भरोसा टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी

स्मृति मंधाना ने द हंड्रेड में अनुभव को लेकर बात बयान देते हुए कहा कि, मैं चाहती थी कि टीम के साथ फाइनल मैच तक खेल सकूं लेकिन मैं घर से काफी समय से दूर हूं साथ अगले महीने से और भी दौरे शुरू होने वाले हैं। मैं लॉर्ड्स में होने वाले मैच को देखूंगी और मुझे भरोसा है कि टीम इस शानदार फॉर्म को जारी रखेगी। यह काफी शानदार टूर्नामेंट है और मुझे इसमें खेलने में काफी मजा आया।

आपको बता दें कि स्मृति ने इस टूर्नामेंट में साउदर्न ब्रेव के लिए खेलते हुए डेनियल व्याट के साथ पारी की शुरुआत की है। उन्होंने अपनी आखिरी पारी वेल्स फायप के खिलाफ खेली जिसमें 52  गेंदों में शानदार 78 रनों की मैच विनिंग पारी खेलने में कामयाब हुई। स्मृति मंधाना ने द हंड्रेड के पहले सीजन में 7 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 78 के सर्वाधिक स्कोर के साथ 27.83 के औसत से कुल 167 रन बनाए। वहीं हरमनप्रीत कौर ने भी 3 मैचों में 52 के औसत से कुल 104 रन बनाए हैं।