सौरव गांगुली के जीवन पर बनेगी बायोपिक यह अभिनेता निभा सकता है दादा का किरदार - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

सौरव गांगुली के जीवन पर बनेगी बायोपिक यह अभिनेता निभा सकता है दादा का किरदार

सौरव गांगुली के जीवन पर बनने वाली बायोपिक फिल्म की बात काफी लंबे समय से चल रही है।

Sourav Ganguly and Ranbir Kapoor (Photo Source: Twitter)
Sourav Ganguly and Ranbir Kapoor (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट में अब एक और दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली के जीवन पर बायोपिक फिल्म बनना तय हो चुका है। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और मोहम्मद अजहरुद्दीन के जीवन पर फिल्में बन चुकी हैं। गांगुली के जीवन पर बनने वाली फिल्म पिछले काफी समय से चर्चा में तो थी, लेकिन इस पर कोई सहमति नहीं बन सकी थी।

सौरव गांगुली जहां पहले अपने जीवन पर बनने वाली फिल्मों को लेकर आने वाली खबरों को नकार देते थे, लेकिन वहीं अब गांगुली ने सहमित देते हुए कहा कि मैं बायोग्राफी फिल्म के लिए तैयार हो गया हूं और यह हिंदी में होगी लेकिन मैं अभी निर्देशक का नाम अभी आपको नहीं बता सकता क्योंकि अभी सबकुछ तय होने में कुछ और दिन का समय लगेगा।

मिली जानकारी के अनुसार बॉलीवुड के मौजूदा समय के बेहतरीन कलाकारों में से एक रणबीर कपूर बड़ी स्क्रीन पर गांगुली के जीवन का किरदार निभा सकते हैं। वहीं इस फिल्म का बजट भी लगभग 200 से 250 करोड़ रुपए के आसपास बताया जा रहा है।

रणबीर कपूर निभा सकते हैं किरदार

इससे पहले जब सौरव गांगुली के जीवन को लेकर बायोपिक फिल्म बनाने की चर्चा की गई थी, तो उस समय अभिनेता ऋतिक रोशन के इस किरदार को निभाने की बात की गई थी, जो धर्मा प्रोडेक्शन के तहत बनती। हालांकि गांगुली और ऋतिक ने ऐसी किसी भी खबर को लेकर नकार दिया था। वहीं गांगुली को बॉलीवुड फिल्म निर्माता एकता कपूर और फॉक्स स्टार स्टूडियोज ने भी ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने नकार दिया।

इस फिल्म की स्क्रिप्ट अभी लिखी जा रही है और रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि फिल्म सौरव गांगुली की पूरी क्रिकेट जर्नी को दिखाएगी जिसमें एक युवा क्रिकेटर के रूप में और भारतीय राष्ट्रीय टीम के कप्तान बनने से लेकर लॉर्ड्स में उनकी ऐतिहासिक जीत और अंत में बीसीसीआइ के अध्यक्ष बनने तक।