BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ओवल जीत पर किया ट्वीट तो माइकल वॉन को लगी मिर्ची - क्रिकट्रैकर हिंदी

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ओवल जीत पर किया ट्वीट तो माइकल वॉन को लगी मिर्ची

माइलक वॉन के अनुसार भारत को अभी वनडे और टी-20 में बेहतर टीम बनने के लिए लंबा सफर तय करना है।

Indian cricket team. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)
Indian cricket team. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट मैच में शानदार वापसी करते हुए उसे ना सिर्फ 157 रनों से अपने नाम किया बल्कि सीरीज में भी 2-1 से बढ़त लेते हुए यह तय कर दिया कि अब वह यहां से सीरीज हार नहीं सकती है। मेजबान टीम ने जिस तरह से लीड्स टेस्ट मैच में भारत को पारी और 76 रनों से मात दी थी उसके बाद इस तरह से वापसी करना नई टीम इंडिया की सोच को पूरी तरह से दर्शाता है।

ओवल टेस्ट मैच के 5वें दिन जहां मेजबान टीम को जीत के लिए 291 रनों की और दरकार थी, तो वहीं भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए मुफीद पिच पर 10 विकेट हासिल करने थे, जो एक नजरिए से काफी कठिन लग रहा था, क्योंकि चौथे दिन इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाजों ने शानदार तरीके से अंत किया था।

इसके बाद रोरी बर्न्स और हसीब हमीद की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी जैसे ही पूरी की यहां से भारतीय टीम ने वापसी की राह पकड़ना शुरू किया। सबसे पहले शार्दुल ठाकुर ने रोरी बर्न्स को कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा तो वहीं इसके बाद लंच से पहले डेविड मलान भी अपना विकेट गंवाकर पवेलियन लौट चुके थे।

इसके बाद तो दूसरे सत्र ने इस मैच को पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम कर दिया जिसमें कुल 6 विकेट इंग्लैंड की टीम ने गंवाते हुए मैच में अपनी हार को तय कर दिया था। दिन के आखिरी सत्र में 210 के स्कोर पर इंग्लैंड ने अपना आखिरी विकेट गंवा दिया।

इस शानदार जीत के बाद भारतीय फैंस जहां काफी खुश नजर आए तो वहीं इंग्लैंड के फैंस मायूस भी दिखे। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी टीम इंडिया की इस जीत पर बधाई देते हुए ट्वीट किया और लिखा कि, बहुत ही शानदार प्रदर्शन, आपका जो हुनर होता वही अंतर पैदा करता है लेकिन सबसे बड़ा अंतर पैदा करता है आपके अंदर दबाव को झेलने की ताकत। भारतीय क्रिकेट दुनिया के बाकी सभी से बहुत ही ज्यादा आगे है।

यहां पर देखिए गांगुली के उस ट्वीट को:

माइकल वॉन को लगी मिर्ची

सौरव गांगुली के इस ट्वीट पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को मिर्ची लग गई जिसमें उन्होंने इसका जवाब देते हुए ट्वीट किया और लिखा कि, टेस्ट क्रिकेट में होगी आगे, वाइट बाल क्रिकेट में नहीं (वनडे और टी20 क्रिकेट)। इस जवाब से साफ तौर पर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इंग्लैंड टीम को यह हार काफी चुभ रही है।

यहां पर देखिए माइकल वॉन के उस ट्वीट को: