नई IPL टीमों के आने के बाद सौरव गांगुली को किस पद से देना पड़ेगा इस्तीफा - क्रिकट्रैकर हिंदी

नई IPL टीमों के आने के बाद सौरव गांगुली को किस पद से देना पड़ेगा इस्तीफा

मोहन बागान बोर्ड के निर्देशक होने के अलावा गांगुली एक शेयरधारक भी हैं।

Sourav Ganguly
Sourav Ganguly. (Photo Source: Instagram)

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां गांगुली अपने हितों के टकराव से बचने के लिए ISL की टीम ATK मोहन बागान के निदेशक के पद को छोड़ने का फैसला किया है। दरअसल, ATK मोहन बागान इंडियन सुपर लीग की एक क्लब है जिसके मालिक RPSG ग्रुप के मालिक संजीव गोयनका हैं। RPSG ग्रुप हाल ही में IPL में एक नई टीम खरीदकर इस लीग का हिस्सा बनी है, लेकिन इसी बीच गांगुली ने कथित तौर पर फुटबॉल क्लब के अपने निदेशक के पद को छोड़ने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

संजीव गोयनका ने सौरव गांगुली को लेकर क्या कहा?

विशेष रूप से मोहन बागान भारतीय फुटबॉल में सबसे सम्मानित और लोकप्रिय क्लबों में से एक है। गांगुली ISL क्लब के निदेशक होने के साथ-साथ एक शेयर होल्डर भी हैं। हालांकि, वह अब मोहन बागान के साथ नहीं जुड़ेंगे क्योंकि इसके मालिक अब आईपीएल का भी हिस्सा हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट में कहा गया है कि, “गांगुली मोहन बागान की टीम के साथ तब तक नहीं जुड़ेंगे जब तक वो BCCI के अध्यक्ष हैं ताकि वह हितों के टकराव से बचे रहें।”

RPSG ग्रुप के संजीव गोयनका ने हाल ही में कहा था कि गांगुली फुटबॉल टीम के साथ अपना संबंध समाप्त कर सकते हैं। CNBC-TV 18 पर इसको लेकर गोयनका ने कहा था, “मुझे लगता है कि वह मोहन बागान टीम के साथ पूरी तरह से हटने जा रहे हैं। इसकी घोषणा सौरव ही करेंगे, मुझे लगता है कि मैंने कुछ ज्यादा ही सोच लिया।”

RPSG ग्रुप ने हाल ही में IPL टीम खरीदा है

कुछ दिनों पहले आईपीएल की टीमों की संख्या को बढ़ाकर 10 किया गया है। इस लीग में दो नई शामिल होने वाली टीमें लखनऊ और अहमदाबाद हैं, जिसमें से लखनऊ की टीम को RPSG ग्रुप ने 7,090 करोड़ रुपए की भारी राशि देकर खरीदा है। वहीं, अहमदाबाद टीम को CVC कैपिटल ने 5,625 करोड़ रुपए में खरीदा है।