सौरव गांगुली के भाई स्नेहाशीष गांगुली ने रिद्धिमान साहा को लगाई फटकार, जानिए क्या हैं पूरा मामला - क्रिकट्रैकर हिंदी

सौरव गांगुली के भाई स्नेहाशीष गांगुली ने रिद्धिमान साहा को लगाई फटकार, जानिए क्या हैं पूरा मामला

रणजी ट्रॉफी 2021-22 में खेलने के बजाय रिद्धिमान साहा आरोप-प्रत्यारोप के खेल में व्यस्त हैं।

Sourav Ganguly, Snehashish Ganguly, and Wriddhiman Saha (Image Source: Twitter/Getty Images)
Sourav Ganguly, Snehashish Ganguly, and Wriddhiman Saha (Image Source: Twitter/Getty Images)

अनुभवी भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने टेस्ट टीम से बाहर किए जाने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ हुई एक निजी बातचीत को सार्वजनिक करते हुए पूर्व कप्तान पर निशाना साधा और पूछा अचानक टीम में चीजे कैसे बदल गई।

दरअसल, भारतीय चयनकर्ताओं ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए 18-सदस्यीय टीम का ऐलान किया, जिसमें सीनियर खिलाड़ियों अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, इशांत शर्मा और रिद्धिमान साहा को जगह नहीं दी गई है। जिसके बाद भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज की बयानबाजी से सोशल मीडिया पर बवाल खड़ा हो गया है।

भारतीय टेस्ट टीम से हटाए जाने के बाद रिद्धिमान साहा ने लगाई आरोपों की झड़ी

भारतीय टीम से हटाए जाने के बाद रिद्धिमान साहा ने आरोपों की झड़ी लगा दी हैं। उन्होंने सबसे पहले एक साक्षात्कार में कथित तौर पर खुलासा किया हैं कि भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान बताया था कि वह आगे भविष्य की योजनाओं में शामिल नहीं होंगे। इसके बाद उन्होंने एक अज्ञात पत्रकार पर धमकी भरे संदेश भेजने का आरोप लगाया।

फिर विकेटकीपर ने यह भी दावा किया हैं कि कानपुर में पिछले साल नवंबर में उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में नाबाद 61 रन बनाने के बाद सौरव गांगुली ने व्हाट्सएप चैट में कथित तौर पर उन्हें टीम में जगह देने का आश्वासन दिया था।

साहा ने एक साक्षात्कार में कथित तौर पर कहा: “मेरी नाबाद 61 रनों की पारी के बाद दादा ने मुझे मैसेज कर बधाई दी और कहा था कि जब तक मैं यहां (BCCI के अध्यक्ष पद पर) हूं, आप टीम में बने रहेंगे। उनके मैसेज ने मेरा आत्म-विश्वास बढ़ाया था, लेकिन मुझे अभी बस यह समझने में परेशानी हो रही है कि चीजें अचानक से इतनी तेजी के साथ कैसे बदल सकती हैं।“

रिद्धिमान साहा पर भड़के स्नेहाशीष गांगुली

इस बातचीत को सार्वजनिक करने के बाद BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के भाई और बंगाल क्रिकेट संघ के सचिव स्नेहाशीष गांगुली ने रिद्धिमान साहा को जमकर लताड़ा हैं। उन्होंने कहा साहा ने इस बातचीत को सार्वजनिक कर गलती की है। अनुभवी विकेटकीपर को बंगाल की टीम से बाहर रहने के बजाय जारी रणजी ट्रॉफी 2021-22 में हिस्सा लेना चाहिये था, बाकि उनके लिए टीम के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे।

स्नेहाशीष गांगुली ने इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा: ‘यह मेरी निजी राय है, लेकिन टीम मैनेजमेंट, मुख्य चयनकर्ता और BCCI ने साहा को जो कुछ भी बताया या उनके बीच जो भी बात हुई, वह निजी थी। साहा को उसे सार्वजनिक नहीं करना चाहिये था। उन्हें जारी रणजी ट्रॉफी 2021-22 में खेलना चाहिए था। उन्होंने बंगाल की टीम से बाहर रहने के पीछे अपने व्यक्तिगत कारण बताए थे, और हमने उनका सम्मान किया। टीम के दरवाजे हमेशा ही उनके लिये खुले हैं, वह जब चाहे टीम में वापस आ सकते हैं।‘