दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने दर्ज की बड़ी जीत, दक्षिण अफ्रीका को 118 रनों से दी मात - क्रिकट्रैकर हिंदी

दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड ने दर्ज की बड़ी जीत, दक्षिण अफ्रीका को 118 रनों से दी मात

बारिश की वजह से ये मैच सिर्फ 29 ओवर का हुआ।

England Cricket Team (Photo Source: Getty Images)
England Cricket Team (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच ओल्ड ट्रैफर्ड के मैनचेस्टर मैदान पर खेला गया। यह मैच बारिश की वजह से बाधित रहा और अंत में अंपायर और मैच ऑफिशियल ने मिलकर 29 ओवर का मैच करवाने का फैसला लिया। मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रनों पर ऑल आउट हुई। जवाब में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर सके और उनकी पूरी टीम 83 रनों पर सिमट गई और 118 रन से मुकाबला हार गई।

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने की आक्रामक बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करने आए इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने पूरे मैच में आक्रामक बल्लेबाजी की। जो रूट, मोईन अली और कप्तान जॉस बटलर को छोड़ दें तो बाकी सभी बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट 100 या उससे ऊपर का रहा। टीम की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही, क्योंकि सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय तीसरे ही ओवर में 12 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद जॉनी बेयरस्टो और फिल सॉल्ट ने पारी को आगे बढ़ाया और दोनों टीम के स्कोर को 50 के पार ले गए। लेकिन तभी टीम को दूसरा झटका लगा जब फिल सॉल्ट 10 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद से टीम को लगातार झटके लगते रहे और देखते ही देखते इंग्लैंड 72 के स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवा चुका था।

लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज लियम लिविंगस्टोन और ऑलराउंडर सैम करन ने अंत के ओवरों में कुछ बड़े हिट्स लगाए। लिविंगस्टोन ने 26 गेंदों में तीन छक्के और एक चौके की मदद से 38 रन बनाए, वहीं दूसरे छोर 18 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली और टीम के स्कोर को 200 के करीब ले जाने में मदद की। वहीं अंत में डेविड विली (21) और आदिल रशीद की पारी के बदौलत इंग्लैंड जी टीम 28.1 के ओवर में 201 रन बनाने में कामयाब रही।

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने किया निराश

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के टॉप चार बल्लेबाजों में से तीन तो खाता तक नहीं खोल पाए। एक समय महज छह रन के स्कोर पर अफ्रीकी टीम चार विकेट गंवा चुकी थी। और यहीं से उनके लिए मैच जीत पाना मुश्किल हो गया था। हालांकि हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर और ड्वेन प्रिटोरियस ने कुछ हद तक लड़ाई जरूर की लेकिन वो टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी थे।

अफ्रीकी बल्लेबाजी का हाल कुछ ऐसा था कि टीम के 11 बल्लेबाजों में से 8 बल्लेबाज़ तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। और पूरी टीम 20.4 ओवर खेलकर 83 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज आदिल रशीद रहे, उन्होंने 4 ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया। उसके अलावा मोईन अली और रीस टोप्ली ने दो-दो विकेट झटके, वहीं सैम करन और डेविड विली को एक एक विकेट मिला।

मैच के बाद फैंस के रिएक्शन