वीडियो में देखिए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान है या सुपरमैन - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीडियो में देखिए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान है या सुपरमैन

Aiden Markram
Aiden Markram takes a screamer. (Photo Source: Twitter)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चौथे वनडे मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है. लेकिन इस मैच के दौरान जोहानेसबर्ग के मैदान में एक ऐसा अदभुत नजारा दिखा जिसे देख हर कोई हैरान रह गया. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडन मार्करम ने उड़ते हुए गेंद को ऐसे लपक लिया जैसे लग रहा हो कोई सुपरमैन तेजी से गेंद को अपने कब्जे में ले लेता है. और अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में.

चौथे वनडे में भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पंड्या बैटिंग पर थे और 47 वें ओवर में रबाडा बोलिंग कर रहे थे. तभी पंड्या ने बाउंड्री मारने के चक्कर में एक शॉट खेला और वो शॉट्स भी काफी तेज था. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडन मार्करम ने तेजी से मैदान के बाहर जा  रही गेंद को उछलकर लपक लिया और जमीन पर गिर गए और कैच लेने से नीचे गिरने के दौरान मार्करम हवा में थे और पंड्या 9 रन की पारी खेलकर आउट हो गए.

https://twitter.com/TheSportsBlogSA/status/962574108625113089

वहीं दक्षिण अफ्रीका के कप्तान मार्करम की इस लाजवाब कैच को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. सोशल मीडिया पर उनके फैंस ने उन्हें सुपरमैन का भी दर्जा दे दिया है. और मिले भी क्यों ना जिस तरीके से मार्करम ने इस खेल में अपनी फुर्ती दिखाई है और एक अहम विकेट मैच में ले लिया उससे उनकी चर्चा होना लाजमी है.

https://twitter.com/Shahrukhab07/status/962366107175804930

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चौथे वनडे मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 50 ओवरों में भारत ने 7 विकेट खोकर 289 रन बनाए लेकिन खेल में बारिश ने खलल डाल दी.और दक्षिण अफ्रीका को 28 ओवर मिले जिसमें उन्हें 202 रन का टारगेट दिया गया और यही लग रहा था कि दक्षिण अफ्रीका इस टारगेट को पूरा नहीं कर पाएगा लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने अपने 5 विकेट गंवाकर जीत दर्ज कर दी.