in

वीडियो में देखिए दक्षिण अफ्रीका के कप्तान है या सुपरमैन

भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पंड्या बैटिंग पर थे और 47 वें ओवर में रबाडा बोलिंग कर रहे थे

Aiden Markram
Aiden Markram takes a screamer. (Photo Source: Twitter)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चौथे वनडे मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है. लेकिन इस मैच के दौरान जोहानेसबर्ग के मैदान में एक ऐसा अदभुत नजारा दिखा जिसे देख हर कोई हैरान रह गया. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडन मार्करम ने उड़ते हुए गेंद को ऐसे लपक लिया जैसे लग रहा हो कोई सुपरमैन तेजी से गेंद को अपने कब्जे में ले लेता है. और अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में.

चौथे वनडे में भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पंड्या बैटिंग पर थे और 47 वें ओवर में रबाडा बोलिंग कर रहे थे. तभी पंड्या ने बाउंड्री मारने के चक्कर में एक शॉट खेला और वो शॉट्स भी काफी तेज था. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडन मार्करम ने तेजी से मैदान के बाहर जा  रही गेंद को उछलकर लपक लिया और जमीन पर गिर गए और कैच लेने से नीचे गिरने के दौरान मार्करम हवा में थे और पंड्या 9 रन की पारी खेलकर आउट हो गए.

वहीं दक्षिण अफ्रीका के कप्तान मार्करम की इस लाजवाब कैच को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. सोशल मीडिया पर उनके फैंस ने उन्हें सुपरमैन का भी दर्जा दे दिया है. और मिले भी क्यों ना जिस तरीके से मार्करम ने इस खेल में अपनी फुर्ती दिखाई है और एक अहम विकेट मैच में ले लिया उससे उनकी चर्चा होना लाजमी है.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चौथे वनडे मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 50 ओवरों में भारत ने 7 विकेट खोकर 289 रन बनाए लेकिन खेल में बारिश ने खलल डाल दी.और दक्षिण अफ्रीका को 28 ओवर मिले जिसमें उन्हें 202 रन का टारगेट दिया गया और यही लग रहा था कि दक्षिण अफ्रीका इस टारगेट को पूरा नहीं कर पाएगा लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने अपने 5 विकेट गंवाकर जीत दर्ज कर दी.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
HongKong Blitzz t-20 Champions

हंग हम जेडी जगुआर्स ने जीता हांगकांग टी20 बिल्ट्ज टूर्नामेंट का खिताब

Sunil Gavaskar. (Photo by Pal Pillai/IDI via Getty Images)

सुनील गावस्कर ने युजवेंद्र चहल की खराब गेंदबाजी पर दिखाया अपना गुस्सा