चौथे वनडे में गुलाबी गैंग बनकर मैदान में उतरेगी दक्षिण अफ्रीका - क्रिकट्रैकर हिंदी

चौथे वनडे में गुलाबी गैंग बनकर मैदान में उतरेगी दक्षिण अफ्रीका

South Africa to don pink jersey in 4th ODI
South Africa to don pink jersey in 4th ODI (Photo Source: Twitter)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोनिहसबर्ग में खेले जाने वाला चौथा वनडे में आपको सबकुछ पूरी तरह गुलाबी रंग में दिखाई पड़ेगा। दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों की ड्रेस से लेकर, पिच को रोल करन वाला रोलर और प्रैस कॉन्फ्रैंस से लेकर पुरस्कार समारोह के दौरान पीछे लगने वाली वॉल सहित और कई चीजें आपको न्यू वांडर्स में गुलाबी रंग में रंगे दिखाई पड़ेंगे। और यही नहीं मैदान पर जमा होने वाले हजारों दर्शक भी आपको अलग-अलग तरह की गुलाबी रंग की ड्रेस और परिधान में मैच का लुत्फ लेते दिखाई पड़ेंगे।

इस बात की जानकारी क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी है।

अगर ऐसा है, तो इसके पीछे है बहुत ही खास वजह और एक बड़ा अभियान, जिसे क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका, मेजबान क्रिकेटप्रेमी और कई बड़े प्रायोजक भी पिछले कई सालों से समर्थन कर रहे हैं। इस अभियान का नाम है #Pitchcupinpink. वैसे दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ पिंक कलर का बहुत ही गहरा रिश्ता है। और एक बहुत ही खास बात इस रंग को लेकर टीम दक्षिण अफ्रीका से जुड़ी हुई है।

टीम के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के फैन पेज पर इस योजना की जानकारी दी गई है।

https://twitter.com/devilliers17fc/status/961879820312481792

 

बता दें कि इस मुकाबले को देखने के लिए स्टेडियम के भीतर जमा होने वाले हजारों दर्शक बहुत ही जोर-शोर से गुलाबी रंग की अलग-अलग तरह की ड्रेस और परिधान खरीद रहे हैं, तो वहीं स्टेडियम के भीतर कई रोमांचक आयोजनों की जोरदार तैयारियां चल रही हैं। दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच को यादगार बनाने के लिए सबकुछ झोंक दिया है। जो क्रिकेटप्रेमी इस दिन गुलीब ड्रेस पहनकर स्टेडियम आएंगे, वे कई रोमांचक आयोजनों में शिरकत करेंगे।

पिंक-डे में शिरकत करने वाले लोग इस दिन स्टेडियम के पास फैनवॉक परेड में हिस्सा लेंगे. ऐसा करके ये लोग दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट प्रशंसकों और पूरे देश को एक बहुत ही खास संदेश देंगे. यह पिंकवॉक क्रिकेटप्रेमियों को स्टेडियम के भीतर प्रवेश से पहले पिंक-डे की शुरुआत कराएगी।

दक्षिण अफ्रीका के लिए लकि है पिंक कलर

द.अफ्रीकी टीम जब भी पिंक ड्रेस में मैदान पर उतरी है और जब भी उसके धाकड़ बल्लेबाज ए बी डिविलियर्स का बल्ला चला है, उसमें द.अफ्रीका को जीत से कम कुछ नहीं मिला है। मतलब गुलाबी कपड़ों में द.अफ्रीका की जीत का रिकॉर्ड 100 फीसदी है। शनिवार को द.अफ्रीकी टीम को एक बार फिर डिविलियर्स से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी क्योंकि अगर चौथा मैच भी मेजबान टीम हार गई तो उसके हाथ से सीरीज भी चली जाएगी।