in ,

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में जीत के बाद सहवाग से लेकर कैफ तक ने इस तरह दी बधाई

इस पहले टी20 मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के उतरी भारतीय टीम के दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों ने आते ही अफ्रीका के गेंदबाजों पर हमला

Bhuvneshwar Kumar of India
Bhuvneshwar Kumar of India. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच वनडे सीरीज के समाप्त होने के बाद रविवार 18 फरवरी से तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच खेला गया जिसमे भारतीय टीम का दबदबा एक बार फिर दिखा और वनडे सीरीज की तरह इस पहले टी20 मैच में भी 26 रन से जीत हासिल करके टी20 सीरीज में 1-0 की बढत हासिल कर ली.

धवन और रोहित ने बोला हमला

इस पहले टी20 मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के उतरी भारतीय टीम के दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों ने आते ही अफ्रीका के गेंदबाजों पर हमला बोल दिया और इसका असर ये हुआ कि जिस समय पॉवर प्ले का खेल खत्म हुआ तब तक भारतीय टीम 2 विकेट के नुकसान पर 78 रन बना चुकी थी जिसके बाद इस मैच में एक बड़े स्कोर की तरफ भारतीय पारी अग्रसर हो चुकी थी.

203 रन बनायें

भारतीय टीम ने पहले 6 ओवर का लाभ अपनी आगे की पारी में उठाते हुए 203 रन का स्कोर बना दिया जिसमे शिखर धवन की धमाकेदार पारी ने काफी योगदा दिया धवन ने इस मैच में सिर्फ 39 गेंदों में 72 रन की पारी खेल दी और अफ्रीका के गेंदबाज इस पारी से उबार नहीं सके और पूरे मैच के दौरान लाइन ही खोजते रहे. इस मैच में मनीष पाण्डेय ने भी 29 रन की नाबाद पारी खेली वहीँ अंत में हार्दिक ने कुछ शॉट खेलकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया.

अफ्रीका दिखी बड़े स्कोर के दबाव में

दक्षिण अफ्रीका की टीम भारतीय टीम के इस बड़े स्कोर के दबाव में साफ तौर पर दिखी जिसमे उनके हर बल्लेबाज ने हर गेंद पर हिट करना शुरू कर दिया और इसका असर ये हुआ कि अफ्रीका की इस पारी में कोई बड़ी साझेदारी नहीं हो सकी और उनकी टीम इस मैच में बुरी तरह से पिछड़ गयी. अफ्रीका की टीम से इस मैच में रीज़ा हेंड्रिक्स ने 70 रन की पारी खेली इसके अलावा कोई भी दूसरा बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा सका. भारत की तरफ से एक बार फिर भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर में 24 रन देकर 5 विकेट हासिल किये और भारतीय टीम ने इस मैच को 28 रन  से जित कर इस टी20 सीरीज में 1-0 की बढत हासिल कर ली.

भारतीय टीम की जीत के बाद फैन्स ने कैसे पानी खुशी को किया व्यक्त :

India's-captain-Virat-Kohli-congratulates-teammate-Hardik-Pandya

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत पहले टी20 मैच को भारतीय टीम ने 28 रन से जीता

Shikhar Dhawan

शिखर धवन बने जीत के असली हीरो, रोहित का रेकॉर्ड भी तोड़ा