in

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने बनायें 188 रन

इसके बाद फिर से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए सुरेश रैना को भेजा गया जिन्होंने आते ही अटैक करना शुरू कर दिया वहीँ दूसरे छोर पर खड़े शिखर धवन ने

Manish Pandey of India
Manish Pandey of India. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेली जा तीन मैच की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज सेंचुरियन के मैदान में खेला रहा जिसमे अफ्रीका की टीम ने इस टी20 सीरीज में लगातार दूसरा टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारतीय टीम को 20 ओवर में सिर्फ 188 रन ही बनाने दिए.

नहीं चली ओपनिंग जोड़ी

भारतीय टीम को पहले बल्लेब्ज़ी का न्योता मिलने के बाद पारी की शुरुआत करने आयें शिखर धवन और रोहित शर्मा टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे जहाँ पहले ओवर में कोई रन नहीं बना वही दूसरे ओवर की पहली गेंद पर रोहित शर्मा को पहली गेंद पर जूनियर डाला ने एलबीडबल्यू कर दिया और भारतीय टीम का स्कोर 0 पर 1 विकेट हो गया.

इसके बाद फिर से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए सुरेश रैना को भेजा गया जिन्होंने आते ही अटैक करना शुरू कर दिया वहीँ दूसरे छोर पर खड़े शिखर धवन ने भी क्रिस मौरिस के दूसरे ओवर में 20 रन मारकर भारतीय टीम का स्कोर तेज़ी से आगे बढ़ाने लगे लेकिन वे भी अधिक देर तक बल्लेबाजी नहीं का सके और सिर्फ 24 रन की छोटी पारी खेलकर आउट हो गयें इसके बाद बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली भी एक रन बनाकर आउट हो गयें और भारतीय टीम स्कोर पहले 6 ओवर में 45 रन पर 3 विकेट हो गया.

मनीष ने खेली शानदार पारी

पहले टी20 मैच में अपनी बल्लेबाजी के लिए आलोचना झेलने वाले मनीष पाण्डेय ने भारतीय टीम को इस मैच में नाज़ुक स्थिति से निकालने का काम किया जिसमे उन्होंने पहले सुरेश रैना के साथ टीम के स्कोर को बढ़ाने का काम किया वहीँ रैना के 30 रन बनाकर आउट होने के बाद मनीष ने धोनी के साथ मिलकर भारतीय टीम के स्कोर को तेज़ी से बढ़ाने का काम किया. मनीष ने इस मैच में अपने टी20 करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया.

जिस समय भारतीय पारी इस मैच में खत्म हुयीं तब तक टीम ने 188 रन 4 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे. मनीष ने इस मैच में 79 तो धोनी ने 52 रन की शानदार नाबाद पारी खेली. अफ्रीका की तरफ से इस मैच में जूनियर डाला ने सबसे अच्छी गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट लिए.

MS Dhoni

क्रिकेट जगत के इन दिग्गज क्रिकेटरों की प्रेम कहानी क्यों रही अधूरी

Virat Kohli (Photo by MARCO LONGARI/AFP/Getty Images)

5 ऐसे गेंदबाज जिनका टी-20 क्रिकेट में पहला शिकार कोहली थे, बुमराह भी इस लिस्ट में शामिल