दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरे टी20 मैच में अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से हारकर सीरीज को बनाया रोमांचक - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरे टी20 मैच में अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से हारकर सीरीज को बनाया रोमांचक

Heinrich Klassen of South Africa
Heinrich Klassen of South Africa. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच में चल रही तीन टी20 मैच की सीरीज का दूसरा मैच आज सेंचुरियन के मैदान में खेला गया जिसमे अफ्रीका की टीम ने भारतीय टीम के दिए 189 के टारगेट का पीछा करते हुए इस मैच को 6 विकेट से जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया जिसके बाद अब इस सीरीज का निर्णय केपटाउन के मैदान में 24 फरवरी को होगा.

अफ्रीका ने टॉस जीतकर फिर ली गेंदबाजी

इस दूसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीमने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जिसका मुख्य कारण इस मैच में बारिश का साया था. भारतीय टीम ने जहाँ इस मैच के लिए टीम में एक बदलाव करते हुए जसप्रीत बुमराह की जगह पर शार्दुल ठाकुर को शामिल किया वहीँ अफ्रीका की टीम ने कोई भी बदलाव नहीं किया. भारतीय टीम की इस मैच में शुरुआत अच्छी नहीं हुयीं जिस कारण टीम पहले 6 ओवर में 45 रन ही बना सकी.

मनीष और धोनी ने खेली शानदार पारी

भारतीय टीम के लिए इस मैच में मनीष पाण्डेय और महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार पारी खेलकर टीम के स्कोर को 188 रन तक पहुँचाने का काम किया. मनीष ने जहाँ इस मैच में 79 रन की पारी खेली वहीँ धोनी ने इस मैच में 52 रन की तेज पारी खेलकर टीम को इस स्कोर तक पहुँचाने का काम किया. अफ्रीका की तरफ से इस मैच में जूनियर डाला ने अच्छी गेंदबाजी जरते हुए 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट हासिल किये.

क्लासें और डुमिनी छीन ले गयें मैच

दक्षिण अफ्रीका की टीम जब इस मैच में भारतीय स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो उसकी शुरुआत अच्छी नहीं हुयीं और पहला विकेट 24 रन पर गिर गया लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने के लिए आयें कप्तान डुमिनी ने एक छोर पर खड़े होकर रन बनाने शुरू किये वहीँ दूसरा विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आयें अफ्रीका के विकेटकीपर हेनरिक क्लासें ने तेज बल्लेबाजी करना शुरू किया और इसका नतीजा ये हुआ की अफ्रीका की टीम इस मैच में अपनी पकड को मजबूत करती जा रही थी.

हेनरिक क्लासें ने इस मैच में 30 गेंदों में 69 रन की तेज पारी खेली तो वहीँ कप्तान जेपी डुमिनी ने 40 गेंदों में 64 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को इस मैच में जीत दिलाकर वापस लौटे. भारतीय टीम के लिए इस मैच चहल ने सबसे खराब गेंदबाजी की जिन्होंने अपने 4 ओवर में 64 रन दे दिए.