दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरे टेस्ट के चौथे दिन विराट को लुंगी ने कराया डांस - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरे टेस्ट के चौथे दिन विराट को लुंगी ने कराया डांस

Lungisani Ngidi
Lungisani Ngidi of South Africa appeals. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच में चल रही तीन टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच जो सेंचुरियन में खेला जा रहा है उसमे चौथे दिन का खेल खत्म होने तक अफ्रीका की टीम ने इस मैच में अपनी पकड़ को काफी मजबूत कर लिया था. जिस समय चौथे दिन का खेल खत्म हुआ तब भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 35 रन पर 3 विकेट गवां कर खेल रही थी और अभी भी टीम को 252 रन जीतने के लिए चाहिए.

पहले सेशन में शमी में दिलाई सफलता

तीसरे दिन के आखिरी सेशन का खेल बारिश और खराब रौशनी के कारण खराब हो जाने के बाद जब चौथे दिन का खेल शुरू हुआ तो दक्षिण अफ्रीका के दोनों बल्लेबाज एबी डीविलियर्स और डीन एल्गर ने सम्भलकर खेलना शुरू किया जिसके बाद दोनों ने टीम के स्कोर को 144 अटक पहुँचाया लेकिन इसके बाद मोहम्मद शमी ने जल्दी से डीविलियर्स, एल्गर और डी कॉक के विकेट लेकर भारत की इस मैच में वापसी करा दी और लंच के समय तक अफ्रीका की टीम का स्कोर 173 रन 5 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे.

दूसरे सेशन में फाफ ने खेली कप्तानी पारी

जिस समय दूसरे सेशन का खेल शुरू हुआ उसके बाद ऐसा लग रहा था कि जल्दी ही भारतीय गेंदबाज अफ्रीका को आलआउट कर देंगे लेकिन अफ़्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने अपनी शानदार पारी की बदौलत ऐसा नही होने दिया और अफ्रीका की इस मैच में पकड़ को बेहद मजबूत कर दिया और जिस समय चायकाल के समय खेल रुका तब तक अफ्रीका की टीम ने 230 रन 7 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे.

लुंगी ने कराया इस बार भारतीय बल्लेबाजों को डांस

आखिरी सेशन का खेल जैसे ही शुरू हुआ उसके बाद अफ्रीका की टीम अपनी दूसरी पारी में 258 रन बनाकर आलआउट हो गयीं भारतीय टीम के सामने इस दूसरे टेस्ट को जीतने के लिए 287 रन का लक्ष्य मिला लेकिन इसके बाद अफ्रीका टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबाड़ा ने पहले मुरली विजय को बोल्ड कर भारतीय टीम को पहला झटका दिया इसके बाद अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेल लुंगी एन्गीडी ने पहले लोकेश राहुल को आउट किया इसके बाद उन्होंने सबसे बड़ा विकेट विराट कोहली को एलबीडबल्यू आउट करके इस मैच में अफ्रीका की पकड को बेहद मजबूत कर दिया. चौथे दिन का खेल जिस समय खत्म हुआ तब तक भारतीय टीम दूसरी पारी में 35 रन 3 विकेट के नुकसान पर बना चुकी थी और क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा 11 और पार्थिव पटेल 5 रन बनाकर खेल रहे थे.