in ,

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरे टेस्ट के पहले दिन के खेल के बाद फिर से ट्विटर पर छाये पंड्या

भारतीय टीम के जब तेज गेंदबाज अपनी मुफीद पिच पर कोई ख़ास कमाल नहीं दिखा सके उसके बाद ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने

Hardik Pandya wicket
Hardik Pandya celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

विराट कोहली के निर्णय इस समय भारतीय फैन्स के लिए काफी अधिक चर्चा का विषय बनी हुईं है क्योंकी सभी को उम्मीद थी कि पहले टेस्ट की हार से सबक लेकर कोहली दूसरे टेस्ट मैच में आजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल करेंगे लेकिन उन्होंने ऐसा करने के बजाये इसके भी उलट निर्णय ले लिया जिसमे उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को भी बाहर कर दिया.

निर्णय का दिखा असर

विराट कोहली ने जिस समय भुवनेश्वर को बाहर करने का निर्न्य्ब लिए उसके बाद सभी जगह उनकी आलोचना होने लगी और इसका असर भी दूसरे टेस्ट के पहले दिन के पहले सेशन में दिख गया जिसमे कोई भी अन्य भारतीय तेज गेंदबाज विकेट हासिल नहीं कर सका और पहले सेशन में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने बिना किसी नुकसान के 78 रन बना लिए थे. मोहम्मद शमी भी इस पिच पर कोई असर नहीं दिखा सके और एक बार फिर से ऐसा लगा कि वे पूरी तरह से फिट नहीं है.

अश्विन ने लिया मोर्चा

भारतीय टीम के जब तेज गेंदबाज अपनी मुफीद पिच पर कोई ख़ास कमाल नहीं दिखा सके उसके बाद ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने मोर्चा लिया और उन्होंने टीम को पहली सफलता के रूप में डीन एल्गर का विकेट हासिल किया और इसके थोड़ी देर बाद ही अश्विन ने एडिन मार्करम जो अपने शतक के करीब थे उन्हें भी 94 रन के स्कोर पर आउट कर दिया.

पंड्या ने फिर दिखाया कमाल

जब इस दुस्रेव टेस्ट मैच में ऐसा लग रहा था कि आज पहले दिन का खेल दक्षिण अफ्रीका टीम के नाम पर रहने वाला लेकिन हार्दिक पंड्या ने दिन के खेल में जब 10 ओवर खेले जाने बाकी थे तो उस समय पहले हासिम अमला जो 82 रन पर खेल रहे थे उन्हें पहले रन आउट किया और उसके बाद फिलेंडर को भी रन आउट कर दिया वहीँ अश्विन ने भी दूसरे छोर से डी कॉक को शून्य पर आउट करके भारतीय टीम की इस मैच में वापसी करा दी. पहले दिन का खेल खत्म होने तक अफ्रीका की टीम ने 269 रन 6 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे.

पहले दिन के खेल के बाद ट्विटर पर इस तरह व्यक्त की फैन्स ने अपनी प्रतिक्रिया

Aiden Markram

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत – दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के आखिरी सेशन में पंड्या और अश्विन ने कराई टीम की वापसी

Sunil Gavaskar

दूसरे टेस्ट चयन पर गावस्कर ने कहां शिखर को हमेशा बलि का बकरा बनाया जाता है