दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने 124 रन से शानदार जीत दर्ज की - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने 124 रन से शानदार जीत दर्ज की

Virat Kohli & Aiden Markram
Aiden Markram congratulates Virat Kohli for his hundred. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेली जा रही 6 मैच की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में भी भारतीय टीम का जीत का रथ नहीं रुका और इस वनडे सीरीज में अब 3-0 की बढ़त ले ली है जिसके बाद अब भारतीय टीम इस वनडे सीरीज को हार नहीं सकती है. इस तीसरे वनडे मैच को भारतीय टीम ने 124 रनों से जीत हासिल की.

दक्षिण अफ्रीका ने जीत टॉस ली गेंदबाजी

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इस तीसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और इस मैच के लिए अपनी टीम में तीन बदलाव किये वहीँ भारतीय टीम इस वनडे मैच में भी बिना किसी बदलाव के साथ खेलने के लिए उतरी. भारतीय टीम के लिए एक बार फिर से ओपनिंग में निराशा मिली जिसमे रोहित शर्मा बिना कोई खाता खोले पहले ही ओवर में आउट हो गयें जिसके बाद धवन और कोहली ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 140 रन की साझेदारी करके भारतीय टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. धवन ने इस मैच में 76 रन की पारी खेली.

कोहली ने पहुँचाया 300 के पार

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच अपने वनडे करियर का 34 वां शतक लगाकर इस बात को एक बार फिर से साबित कर दिया कि वर्तमान समय में उनसे बेहतर वनडे में कोई भी बल्लेबाज नहीं है. विराट कोहली ने इस मैच में 160 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारतीय टीम के स्कोर को 303 रन तक पहुंचाने का काम किया, दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए इस मैच में जेपी डुमिनी ने सबसे अच्छी गेंदबाजी करके 2 विकेट हासिल किये.

फिर से दिखा स्पिन का जलवा

इस वनडे सीरीज में अभी तक हार का कारण भारतीय टीम के दो स्पिन गेंदबाज बने जिसके बाद तीसरे वनडे मैच में भी ऐसा ही देखने को मिला जब दोनों ही स्पिन गेंदबाजों ने मिलकर इस मैच में 8 विकेट लेने का काम किया और पूरी दक्षिण अफ्रीका की टीम इस मैच में सिर्फ 179 रन बनाकर आलआउट हो गयीं और इस मैच को 124 रनों से हार गयीं. इस मैच में जहाँ चहल ने सिर्फ 46 रन देकर 4 विकेट लिए तो वहीँ कुलदीप ने 23 रन देकर 4 विकेट अपने नाम पर किये.