दक्षिण अफ्रीका बना भारत तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद क्या चौथे दिन खेल होगा इस पर संदेह - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका बना भारत तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद क्या चौथे दिन खेल होगा इस पर संदेह

Indian team
Indian team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका भारत के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैच की फ्रीडम सीरीज के तीसरे दिन का खेल जिस समय खत्म हुआ तो भारतीय टीम ने इस टेस्ट मैच में अपनी पकड को बेहद मजबूत कर लिया है. जिस समय तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ तब तक दक्षिण अफ्रीका की टीम अपनी दूसरी पारी में 17 रन पर 1 विकेट खो चुकी थी.

पहले सेशन में विकेट गिरे लेकिन रन बने

तीसरे दिन के पहले सेशन का खेल जब शुरू हुआ तो भारतीय टीम को अपने बल्लेबाजों से उम्मीद थी की वो सुबह का पहला सेशन अच्छे से निकल देंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका और लोकेश राहुल अपने कल के स्कोर 16 रन पर ही पवेलियन लौट गयें और इसके थोड़ी देर के बाद पुजारा भी आउट हो गयें लेकिन कप्तान कोहली ने मुरली विजय के साथ मिलकर टीम को इस स्थिति से निकालने का काम किया लेकिन लंच से ठीक पहले मुरली विजय 25 रन बनाकर आउट हो गये और भारतीय टीम ने पहले सेशन में अपना स्कोर 100 रन 4 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे.

दूसरा सेशन रहाणे ने बोला हमला

इस टेस्ट सीरीज में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने इस बात को साबित कर दिया कि उन्हें पहले दों टेस्ट मैच में टीम ने नहीं खिलाकर बहुत बड़ी गलती की और इस पिच पर जहाँ कोई भी बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझ रहा था वहां पर रहाणे ने 48 रन की ऐसी पारी खेली जो किसी शतक से कम नहीं थी और इसके अलावा भारतीय टीम ने दूसरे सेशन का खेल खत्म होने तक 199 रन 6 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे.

आखिरी सेशन में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हुए परेशान

इस टेस्ट मैच में अभी तक पिच को लेकर अंपायर काफी चिंतित दिखे लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में खेलने को लेकर हाँ कर दिया और दूसरी पारी में 247 रन बनाकर आलआउट हो गयीं जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम को इस मैच में जीतने के लिए 242 रन बनाने थे लेकिन पहले मार्करम का विकेट और उसके बाद एल्गर के शरीर में दो बार गेंद लगी लेकिन जब अचानक से एक गेंद उनके हेलमेट में जाकर लगी तब अंपायर नें इस दिन के खेल को यही रोकने का फैसला किया और आगे का निर्णय कल के दिन लिया जायेगा. जिस समय दिन के खेल को रोका गया तब तक दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 17 रन 1 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे.