दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत तीसरे टी20 मैच में ये रहेगा मौसम का हाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत तीसरे टी20 मैच में ये रहेगा मौसम का हाल

Team India. (Photo by Sydney Seshibedi/Gallo Images/Getty Images)
Team India. (Photo by Sydney Seshibedi/Gallo Images/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच में इस समय तीन मैच की टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और 24 फरवरी को केपटाउन में खेला जाने वाला इस सीरीज के आखिरी मैच में विजेता का निर्णय होगा जहाँ से भारतीय टीम ने जनवरी के महीने में इस दौरे की शुरुआत की थी.

दूसरे मैच में बारिश ने किया था परेशान

भारतीय टीम को दूसरे टी20 मैच में हार मिलने का बड़ा कारण बारिश को भी बताया जा सकता है क्योंकी इस कारण लेग स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल गेंद पर ग्रिप नहीं कर पा रहे थे उनकी हेनरिक क्लासें ने जमकर पिटाई की और चहल के 4 ओवर में 64 रन बटोर लिए जिसके बाद भारतीय टीम की इस मैच में हार लगभग तय हो गयीं थी. दूसरे टी20 मैच के दौरान पूरे समय हल्की बारिश होती रही थी लेकिन अंपायर ने खेल को रोका नहीं.

केपटाउन में कैसे रहेंगे हालात

इस समय अफ्रीका में गर्मी का मौसम चला रहा अहि और केपटाउन भीषण सूखे के हालात से गुजर रहा है और इसीलिए हमने पहले टेस्ट मैच और फिर वनडे सीरीज के दौरान खिलाड़ियों के नहाने के समय तक को तय कर दिया गया था. पहले टेस्ट मैच में हमने तीसरे दिन का खेल बारिश के कारण रदद् होते देखा था और इस टी20 मैच में भी बारिश का साया मंडरा रहा है जिसके बाद एक बार फिर से मैच में डकवर्थ लुईस का नियम मैच में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है.

इस समय पर होगी बारिश

केपटाउन में खेले जाने वाले इस तीसरे टी20 मैच एम यदि शनिवार के मौसम को देखा जाएँ तो अक्यूवेदर डॉट कॉम के अनुसार सुबह 10 से 11 बजे के समय तेज बारिश के आसार है इसके बाद मौसम खुल जायेगा लेकिन शाम को 7 बजे के करीब एक बार फिर बादल केपटाउन के आसपास आ सकते है और तेज बारिश कर सकते है.