in ,

Good Bad Angry

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में इन 11 खिलाड़ियों को मिल सकती है भारतीय टीम में जगह

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1 फरवरी से 6 मैच की वनडे सीरीज खेलनी है इस सीरीज का पहला मैच डरबन में खेलना है जो डे और नाईट का मैच होगा

Indian cricket team
Indian ODI team. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम ने आखिरी टेस्ट मैच जीतकर भारतीय टीम ने वनडे सीरीज से पहले अपने लिए आत्मविश्वास बढाने का काम किया क्योंकी पहले दो टेस्ट मैच टीम हारकर इस टेस्ट सीरीज को पहले ही गवां चुकी थी जिसके बाद वनडे सीरीज से पहले टीम को अपने खोये हुए आत्मविश्वास को बढाने के लिए आखिरी टेस्ट मैच में जीत से लाभ मिलेगा.

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1 फरवरी से 6 मैच की वनडे सीरीज खेलनी है इस सीरीज का पहला मैच डरबन में खेलना है जो डे और नाईट का मैच होगा. डरबन में भारतीय टीम का इतिहास बेहद अच्छा नहीं रहा है लेकिन वनडे में यदि भारतीय टीम के हालिया फॉर्म को देखा जाएँ तो टेस्ट सीरीज अच्छा भारतीय टीम का इस सीरीज में प्रदर्शन की उम्मीद है.

पहले वनडे मैच इन 11 खिलाड़ियों को भारतीय टीम में जगह मिल सकती है :

ओपनिंग (रोहित शर्मा, शिखर धवन)

भारतीय टीम के इन दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाजों का दक्षिण अफ्रीका का दौरा अभी तक कुछ बेहद ख़ास नहीं बीता है लेकिन वनडे क्रिकेट में इन दोनों बल्लेबाजों से ही टीम ओपनिंग कराएगी क्योंकी इनका वनडे में बेहद अच्छा फॉर्म इस समय चल रहा है. रोहित शर्मा भी अपने id दौरे को वनडे सीरीज के जरिये बेहतर करने की कोशिश करेंगे.

मध्यक्रम (विराट कोहली, केदार जाधव, मनीष पाण्डेय)

पिछले कुछ महीनों से भारतीय वनडे टीम के लिए यदि कोई चिंता का कारण रहा है तो वह टीम का मध्यक्रम क्योंकी कई मौकों पर हमने ऐसा देखा है कि यदि ओपनिंग साझेदारी अच्छी नहीं होती है तो मध्यक्रम अपनी भूमिका को सही तरह से नहीं निभा सका है. इस पहले वनडे मैच भारतीय टीम के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के लिए कप्तान विराट कोहली के बाद केदार जाधव और मनीष पाण्डेय को मौका दिया जा सकता है.

विकेटकीपर और आलराउंडर (महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या)

विकेटकीपर के रूप में भारतीय टीम में बिना किसी संदेह के महेंद्र सिंह धोनी ही एक बार फिर से खेलते हुए दिखेंगे जिससे कप्तान विराट कोहली को इस वनडे सीरीज में बेहद लाभ मिलने वाला है क्योंकी विराट कोहली को टेस्ट सीरीज के दौरान एक अनुभवी खिलाड़ी की कमी खलते साफ़ तौर पर देखा गया था. इसके अलावा टीम में आलराउंडर के रूप में एक बार फिर से हार्दिक पंड्या को जगह दी जाएगी.

गेंदबाज (यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह)

भारतीय टीम इस पहले वनडे मैच में तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिन गेंदबाज के साथ मैदान में उतरेगी जिसमे स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा एक बार फिर से लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल के कंधो पर रहेगी इसके अलावा टीम में गेंदबाज के रूप में बिना किसी संदेह के भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया जाएगा.

Jean-Paul Duminy

वनडे सीरीज में भारतीय टीम करेगी बाउंस बैक: जेपी डुमिनी

IPL AUCTION VIEW

न्यूजीलैंड क्रिकेट संघ ने आईपीएल में शामिल खिलाड़ियों की तुलना जानवरों से कर दी !