SAvsIND: दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने विराट सेना को दी चेतावनी! - क्रिकट्रैकर हिंदी

SAvsIND: दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने विराट सेना को दी चेतावनी!

Kagiso Rabada
Kagiso Rabada(Photo Source: Twitter)

भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच आज केपटाउन में खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज के पहले दोनों मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना चुकी है। भारत आज का मैच जीत लेती है तो उसकी पकड़ सीरीज पर और मजबूत हो जाएगी क्योंकि इसके बाद उसे बाकी बचे 3 मैचो में से सिर्फ 1 मैच ही जीतना होगा।

ऐसे में इस सीरीज में भारतीय टीम के जीतने के मौके ज्यादा हैं। वहीं दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने तीसरे वनडे से पहले बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि, ‘उनकी टीम अभी सीरीज हारी नहीं है और वो जोरदार वापसी कर सकती है, साथ ही ये भी कहा कि टीम में जरुर कुछ कमियां हैं लेकिन उनकी टीम वापसी करने में सक्षम है।

रबाडा ने कहा ,’कुछ दिक्कतें हैं लेकिन बहुत नहीं। कई बार आप खराब खेलते हैं तो लगता है कि बहुत सारी परेशानियां हैं। नाकामी तो मिलेगी ही और बार बार मिलेगी।’ उन्होंने कहा ,’यह जरूरी है कि हम सही मानसिकता के साथ उतरे। खेल में कुछ भी हो सकता है। हमें लय हासिल करनी होगी। हम सीरीज़ से अभी बाहर नहीं हुए हैं।’

उन्होंने कहा ,’हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं जो स्वीकार्य नहीं है। भारतीय टीम मजबूत है। उसने ऑस्ट्रेलिया को हराया है। मुझे पता है कि हम सभी मैच अपनी सरजमीं पर खेल रहे हैं लेकिन वे बहुत अच्छा खेल रहे हैं।’ ‘हमने कुछ बदलाव किये हैं लेकिन हम वनडे क्रिकेट में चैम्पियंस ट्राफी के बाद से फार्म में नहीं है। हम कोशिश कर रहे हैं और जल्दी ही लय हासिल करेंगे।

वहीं दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ियों के चोटिल होकर बाहर होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इससे टीम पर असर तो पड़ता है लेकिन दूसरे खिलाड़ियों को मौका भी मिलता है। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम लगातार चौटों से जूझ रही है। सीरीज से पहले ही विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स चोट की वजह से पहले 3 वनडे मैचों के लिए बाहर हो गए। फिर कप्तान फाफ डू प्लेसी भी पहला मैच खेलने के बाद सीरीज के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए। तीसरा झटका प्रोटियाज टीम को क्विंटन डी कॉक के रुप में लगा जो कि दूसरे वनडे के दौरान चोटिल हो गए।