दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय महिला टीम को तीसरे टी20 मैच में 5 विकेट से हराया - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम ने भारतीय महिला टीम को तीसरे टी20 मैच में 5 विकेट से हराया

South-Africa-women-v-India-women
South Africa women v India women. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बीच चल रही पांच मैच की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम ने इस मैच को 5 विकेट से इस मैच को जीतकर इस पांच मैच की टी20 सीरीज में खुद को जीवित रखते हुए 2-1 पर इस सीरीज को ला दिया है.

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर ली गेंदबाजी

इस तीसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका टीम की कप्तान डेन वान निकर्क ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया क्योंकी इस मैदान में टारगेट का पीछा करना बेहद आसान होता है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की इस मैच में शुरुआत अच्छी नहीं हुयीं और 0 के स्कोर पर ही मिताली राज का विकेट गिर गया लेकिन दूसरे छोर पर खड़ी स्मृति मंधाना ने इसका असर पॉवर प्ले में नहीं पड़ने दिया और पहले 6 ओवर में टीम के स्कोर को 49 के स्कोर पर पहुंचा दिया था.

शाबिन इस्माइल ने रोका बड़ा स्कोर बनाने से

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस टी20 मैच में एक अब्दे स्कोर की तरफ बढ़ रही थी और टीम का स्कोर एक समय 93 रन पर 3 विकेट था लेकिन इसके बाद अफ्रीका टीम की तेज गेंदबाज शाबिन इस्माइल ने भारतीय टीम के बल्लेबाजों पर लगाम लगाने का काम किया और भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 133 के स्कोर पर आलआउट करके इस मैच में पांच विकेट हासिल किये. वहीँ भारत की तरफ से इस मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सबसे अधिक 48 रन की पारी खेली.

क्लोई ट्रायन ने खेली रोमांचक पारी

दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम जब इस मैच में भारतीय टीम के स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले 2 विकेट सिर्फ 34 रन के स्कोर पर ही गिर गये लेकिन इसके बाद सुने लुस ने 41 रन की पारी खेलकर ते को मैच में वापस ला दिया लेकिन इसके बाद अफ्रीका टीम की कलोई ट्रायन ने इस मैच में सिर्फ 15 गेंद में 34 रन की पारी खेलकर अफ्रीका टीम की जीत इस मैच में पक्की कर दी.