टी-20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिलने पर पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने किया हैरान करने वाला खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिलने पर पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने किया हैरान करने वाला खुलासा

फाफ डु प्लेसिस ने इस साल IPL में CSK के लिए शानदार प्रदर्शन किया था।

Faf du Plessis of South Africa. (Photo by James Worsfold/Getty Images)
Faf du Plessis of South Africa. (Photo by James Worsfold/Getty Images)

दक्षिण अफ्रिका के दिग्गज खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस विश्व क्रिकेट में सबसे पसंदीदा और प्रसिद्ध खिलाड़ियों में से एक हैं। इसी वजह से जब उन्हें मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम में शामिल नहीं किया गया तो बोर्ड के इस फैसले से बहुत लोग निराश हुए थे। इसी बीच फाफ ने टीम के उस फैसले को लेकर बड़ा बयान दिया है।

फाफ ने कहा है कि उन्हें उम्मीद थी कि टीम के  तरफ से इस प्रकार का फैसला आने वाला है। हाल ही में डु प्लेसिस ने बताया कि वह पहले से जानते थे कि यूएई में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना जाएगा।

टी-20 वर्ल्ड कप टीम में चयन नहीं होने पर फाफ डु प्लेसिस ने दी अपनी प्रतिक्रिया

टाइम्स लाइव से बातचीत के दौरान फाफ ने कहा कि, “मुझे इसकी उम्मीद थी। जब मुझे श्रीलंकाई दौरे के लिए नहीं चुना गया था, तो मुझे पता लग गया था कि मैं वर्ल्ड कप में नहीं जा रहा हूं, फिर चाहे IPL में मेरा प्रदर्शन कितना भी अच्छा क्यों ना रहे।”

अपने IPL प्रदर्शन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि, “मुझे नहीं लगता कि वो मायने रखता है क्योंकि उन्होंने पहले से तय कर लिया था कि वो एक ऐसी टीम चुनेंगे जो वर्ल्ड कप तक सभी मैचों में एक साथ खेल रही हो। इसमें और भी बहुत कुछ है लेकिन मुझे पता था कि मैं वर्ल्ड कप में नहीं जा रहा हूं।”

दाएं हाथ के इस दिग्गज बल्लेबाज ने टी-20 क्रिकेट पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करने के लिए 2021 की शुरुआत में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। टेस्ट से संन्यास की घोषणा के समय उन्होंने यह साफ कर दिया था कि वह 2021 और 2022 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए खुद को तैयार करने के लिए दुनिया भर में जाकर तमाम फ्रेंचाइजी के लिए टी-20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं।