सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच में खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच में खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

गत-विजेता चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अभी तक इस सीजन में सिर्फ 2 मुकाबले जीतने में कामयाब हो सकी है।

Chennai Super Kings. (Photo Source: IPL/BCCI)
Chennai Super Kings. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 46वां लीग मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच में खेला जाएगा। सनराइजर्स हैदराबाद टीम को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अब तक इस सीजन में 8 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम को 5 में जीत हासिल हुई जबकि 3 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। केन विलियमसन की कप्तानी में अभी तक SRH की टीम ने काफी शानदार खेल दिखाया है, जिसमें उन्होंने 5 मैचों में लगातार जीत हासिल की थी।

लेकिन गुजरात टाइटंस के खिलाफ टीम को पिछले मुकाबले में आखिरी गेंद पर हार का सामना करना पड़ा। इसके बावजूद टीम के युवा खिलाड़ी लगातार अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर रहे हैं, जिसमें उमरान मलिक अभी तक सबसे ज्यादा निखर कर सामने आए हैं। इसके अलावा बल्लेबाजी में एडिन माक्ररम और अभिषेक शर्मा ने बेहतर खेल दिखाया है।

वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर बात की जाए तो वह अभी तक इस सीजन में 8 मुकाबले खेलने के बाद सिर्फ 2 में जीत हासिल कर सके। जिसके चलते इस सीजन टीम के कप्तान नियुक्त किए गए ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपने खेल पर ध्यान लगाने के लिए कप्तानी का जिम्मा महेंद्र सिंह धोनी को सौंप दिया है।

मैच जानकारी:

मैच 46 – सनराइजर्स हैदराबाद बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

स्थान – महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसियेशन स्टेडियम, पुणे

दिन और समय – 1 मई को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

पुणे के एमसीए स्टेडियम की पिच को लेकर बात की जाए यहां पर अभी तक ओस का प्रभाव ना होने से गेंदबाजों के लिए लक्ष्य का बचाव करना थोड़ा आसान होता दिखा है। वहीं पिछले 2 मुकाबलों में एमसीए स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीत हासिल की है।

संभावित अंतिम एकादश:

सनराइजर्स हैदराबाद

पिछले मुकाबले में हार का सामना करने के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन टीम में किसी तरह का बदलाव करने के विचार में नहीं होंगे। वहीं एक बार फिर से टीम के युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सभी की नजरें रहने वाली हैं।

संभावित एकादश – अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडिन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, मार्को यान्सिन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन।

चेन्नई सुपर किंग्स

महेंद्र सिंह धोनी के एक बार फिर से कप्तानी मिलने के साथ इसका असर भी टीम के आत्मविश्वास पर भी जरूर देखने को मिलेगा। जिसमें मैदान पर टीम के प्रदर्शन में फर्क की उम्मीद की जा सकती है।

संभावित एकादश – रुतुराज गायकवाड़, रोबिन उथप्पा, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), मिचल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, ड्वेन प्रिटोरियस, मुकेश चौधरी, महेश तीक्ष्णा।

संभावित Dream11 टीम:

महेंद्र सिंह धोनी, अंबाती रायडू, शशांक सिंह, अभिषेक शर्मा (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा, एडिन मार्करम, ड्वेन ब्रावो, टी नटराजन, महेश तीक्ष्णा, उमरान मलिक (उप-कप्तान)।