कुसल मेंडिस की कप्तानी में श्रीलंका अफगानिस्तान को वनडे सीरीज में मात देने के लिए है पूरी तरह से तैयार - क्रिकट्रैकर हिंदी

कुसल मेंडिस की कप्तानी में श्रीलंका अफगानिस्तान को वनडे सीरीज में मात देने के लिए है पूरी तरह से तैयार

कुसल मेंडिस अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में श्रीलंका क्रिकेट टीम की कप्तानी संभालेंगे।

Avishka Fernando and Kusal Mendis
Avishka Fernando and Kusal Mendis. (Photo Source: Twitter)

श्रीलंका क्रिकेट ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपने ही घर में होने वाली सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। कुसल मेंडिस अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में श्रीलंका क्रिकेट टीम की कप्तानी संभालेंगे। यही नहीं दासुन शनाका को आगामी सीरीज में टीम में शामिल नहीं किया गया है।

चरिथ असलंका अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में श्रीलंका की उपकप्तानी करते हुए नजर आएंगे। अविष्का फर्नांडो, पाथुम निस्संका और सदीरा समाविक्रमा भी बल्लेबाजी लाइनअप में बेहतरीन बल्लेबाजी करने को देखेंगे। श्रीलंका टीम आगामी वनडे सीरीज में काफी मजबूत नजर आ रही है।

स्पिन डिपार्टमेंट की बात की जाए तो वानिंदु हसरंगा, अकिला धनंजय, महीष तीक्ष्णा और दुनिथ वेल्लालगे, यह सभी खिलाड़ी जबरदस्त गेंदबाजी करना चाहेंगे और अपनी टीम की जीत में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने को देखेंगे।

बता दें, दोनों टीमों के बीच एकमात्र टेस्ट मैच खेला गया था जिसको श्रीलंका ने 10 विकेट से अपने नाम किया। अब इन दोनों टीमों के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है जिसका पहला मुकाबला 9 फरवरी को खेला जाएगा। तीनों ही वनडे मैच पल्लेकेले में होंगे। दूसरा वनडे 11 फरवरी और तीसरा 14 फरवरी को खेला जाएगा। इसके बाद तीन मैच की टी20 सीरीज की शुरुआत 17 फरवरी से होगी।

यह रहा अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंका का वनडे स्क्वॉड:

कुसल मेंडिस (कप्तान), चरिथ असलंका, पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, शेवोन डेनियल, जनित लियानगे, सहान अराशिगे, वानिंदु हसरंगा, महीषतीक्ष्णा, दुनिथ वेल्लालगे, अकिला धनंजय, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका और प्रमोद मदुशन।

श्रीलंका को उनके ही घर में हराना इतना आसान नहीं है और यह बात अफगानिस्तान को भी काफी अच्छी तरह से पता है। अफगानिस्तान की वनडे टीम की बात की जाए तो उनके पास भी कई अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें राशिद खान की कमी जरूर खलेगी। एकमात्र टेस्ट को मेजबान ने अपने नाम कर लिया था अब देखना यह है कि वनडे और टी20 सीरीज को कौन अपने नाम करता है?

close whatsapp
IPL 2024: गुजरात टाइटंस स्क्वॉड में मोहम्मद शमी को रिप्लेस करेंगे ये 5 खिलाड़ी IPL 2024 के बाद पापा बनने वाले हैं ये 5 भारतीय खिलाड़ी 5 बल्लेबाज जिन्होंने टी20 क्रिकेट में लगाए हैं सबसे तेज शतक IPL इतिहास में इन टीमों ने हारे हैं सबसे ज्यादा मुकाबले IPL में धोनी की टीम CSK के खिलाफ इन बल्लेबाजों ने बनाए हैं सर्वाधिक रन 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने भारत में जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक IPL 2024: ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर होंगे ये 3 खिलाड़ी 5 खिलाड़ी जिन्होंने PSL में बनाएं हैं सबसे ज्यादा रन IND vs ENG, 4th Test: इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर फेंकेंगे रोहित शर्मा भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में रनों के हिसाब से दर्ज की गई 3 सबसे बड़ी जीत