टी-20 वर्ल्ड कप 2022: श्रीलंका ने आयरलैंड पर विशाल जीत के साथ की सुपर 12 की शुरुआत; जानिए मैच का हाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022: श्रीलंका ने आयरलैंड पर विशाल जीत के साथ की सुपर 12 की शुरुआत; जानिए मैच का हाल

श्रीलंका ने आयरलैंड को 9 विकेट से हराकर टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा।

Sri Lanka Cricket Team (Image Source: Getty Images)
Sri Lanka Cricket Team (Image Source: Getty Images)

श्रीलंका क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में शुरूआती झटके के बाद जीत की लय में लौट आई है, जैसे उन्होंने एशिया कप 2022 में आश्चर्यजनक वापसी कर खिताब जीता था। दरअसल, श्रीलंका ने सुपर 12 स्टेज के अपने पहले मुकाबले में आयरलैंड पर नौ विकेट की विशाल जीत दर्ज कर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं, और चेतावनी जारी कर दी है कि उन्हें हल्के में लेना विपक्षी टीमों की बड़ी भूल होगी।

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के इस श्रीलंका बनाम आयरलैंड मैच के हीरो और प्लेयर ऑफ द मैच कुसल मेंडिस रहे, जिन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेल श्रीलंका टीम को 129 रनों का लक्ष्य 15 ओवरों में हासिल करने में अहम भूमिका निभाई। अगर मैच की बात करे, तो आयरलैंड क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, वहीं श्रीलंका ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए विरोधी टीम को 20 ओवरों में 128 रनों पर रोक लिया।

श्रीलंका ने थमाई आयरलैंड को करारी हार

हैरी टेक्टर (45), पॉल स्टर्लिंग (34) और जॉर्ज डॉकरेल (14) के अलावा कोई भी अन्य आयरिश बल्लेबाज 10 के ऊपर रन नहीं बना पाया, नतीजन वे श्रीलंका के सामने प्रतिस्पर्धी स्कोर पोस्ट करने में नाकामयाब रहे। महेश दीक्षाना और वानिंदु हसरंगा ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए सर्वाधिक दो-दो विकेट लिए, जबकि बिनुरा फर्नांडो, लाहिरु कुमारा, चमिका करुणारत्ने और धनंजय डी सिल्वा को एक-एक सफलता मिली।

जीत के लिए 129 रनों का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाजों कुसल मेंडिस और धनंजय डी सिल्वा ने श्रीलंका को शानदार शुरुआत दिलाई, उन्होंने पहले विकेट के लिए 50 गेंदों में 63 रन जोड़े। जिसके बाद गैरेथ डेलानी आयरलैंड को धनंजय डी सिल्वा (31) के रूप में पहली और एकमात्र सफलता दिलाने में कामयाब रहे।

लेकिन आयरलैंड के गेंदबाज कुसल मेंडिस को रोक नहीं पाए, उन्होंने चरित असलंका (31*) के साथ दूसरे विकेट के लिए नाबाद 70 रनों की साझेदारी कर 15वें ओवर में श्रीलंका को इस सुपर 12 मैच में जीत दिला दी। मेंडिस ने आयरलैंड के खिलाफ पांच चौको और तीन छक्कों की मदद से 43 गेंदों में नाबाद 68 रनों की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।आपको बता दें, नामीबिया के खिलाफ हार के बाद श्रीलंका ने इस टूर्नामेंट में लगातार तीन मैच – दो ग्रुप और एक सुपर 12 जीते हैं।