अगले साल त्रिकोणीय टी20 सीरीज इन देशों के साथ खेलेगा श्री लंका - क्रिकट्रैकर हिंदी

अगले साल त्रिकोणीय टी20 सीरीज इन देशों के साथ खेलेगा श्री लंका

Virat Kohli and Upul Tharanga
Virat Kohli and Upul Tharanga. (Photo Source: Twitter)

साल 2018 के मार्च में श्रीलंका क्रिकेट टीम भारत और बांग्लादेश के साथ त्रिकोणीय टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है यह सीरीज 8 मार्च से 20 मार्च के बीच खेला जाएगा श्री लंका की आजादी के 70 साल पूरे होने के मौके पर इस सीरीज को खेला जाएगा इस सीरीज के सारे मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा.

इस सीरीज की जानकारी श्री लंका क्रिकेट के एसएलसी ने बयान जारी करते हुए बताया है. इस टेस्ट सीरीज में पहले तीनो टीमें दो दो मैच खेलेगी. इस सीरीज के ट्राफी का नाम निदाहास ट्रॉफी रखा गया है. साथ ही श्री लंका की आजादी के 70 साल पुरे होने की खुशी में जश्न का भी आयोजन किया गया है. श्री लंका ने अपने आजादी के 50 साल पूरा होने की खुशी में 1998 में ऐसी ही सीरीज खेल चुके है.  इस सीरीज में 7 मैच खेले जाने है.

वही श्री लंका की ओर से इस बयान के बाद बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने कई बातें कही. जौहरी ने बताया कि सबसे खुशी की बात ये है कि श्री लंका के 70 साल की आजादी के जश्न में हमलोगो को शमिल होने का मौका मिला है. जल्द ही बांग्लादेश की ओर से आधिकारिक पुष्टि भी हो सकती है.

भारत के लिए ये पहला मौका होगा जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत त्रिकोणीय टी20 सीरीज में भाग लेगा. पहले भारत ने टी20 सीरीज द्विपक्षीय और टी20 विश्व कप में भाग ले चुका है. वही भारत साल 2018 की जनवरी- फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भी है. और मार्च में इस त्रिकोणीय टेस्ट सीरीज में मुकाबला करती नजर आयेंगी.,