in

श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में शिखर धवन की शानदार पारी के बाद भारतीय टीम 174 रन बनायें

इस पहले मैच में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान रोहित शर्मा का खराब फॉर्म का

shikhar dhawan (Photo Source: Twitter)
shikhar dhawan (Photo Source: Twitter)

श्रीलंका में खेली जा रही ट्राई सीरीज के पहले मैच में मेजबान श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जिसके बाद भारतीय टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 174 रन 5 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे. इस मैच में ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन ने शानदार 90 रन की पारी खेलकर भारतीय टीम को इस स्कोर पर पहुंचने का काम किया.

नहीं हुयीं अच्छी शुरुआत

इस पहले मैच में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान रोहित शर्मा का खराब फॉर्म का पीछा इस पहले मैच में भी कायम रहा और रोहित सिर्फ 0 रन बनाकर आउट हो गयें इसके बाद बल्लेबाजी करने के लिए उतरे सुरेश रैना भी सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गयें जिस कारण भारतीय टीम पहले 6 ओवर में सिर्फ 40 रन ही बना सकी.

मनीष और धवन ने संभाला

खराब शुरुआत होने के बाद मनीष पाण्डेय और शिखर धवन ने टीम की इस पारी को सँभालने का काम किया जिसके बाद दोनों ने भारतीय टीम के स्कोर को 100 रन के पार पहुँचाने का काम किया. मनीष पाण्डेय ने इस मैच में 37 रन की पारी खेली जिसमे उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का लगाया. वहीँ दूसरे छोर पर उनके साथ बल्लेबाजी कर रहे शिखर धवन ने पारी को संभाले रखा और भारतीय टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने का काम किया.

धवन ने गति देकर बढाया स्कोर

शिखर धवन ने इस मैच में अंत के ओवर में तेज गति से बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में 90 रन की शानदार पारी खेली जिसमे उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के लगायें इस वजह से भारतीय टीम का स्कोर इस मैच में 20 ओवर के खत्म होने पर 174 रन पर पहुँच सका. श्रीलंका की तरफ से इस मैच में दुस्मंता चमीरा ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 33 रन देकर 1 विकेट हासिल किया.

Glenn McGrath. (© Getty Images)

विराट कोहली को किस तरह गेंदबाजी करते ग्लेन मैकग्राथ

Rohit Sharma & Virat Kohli

टॉप-5 भारतीय क्रिकेटर जिनके सबसे ज्यादा है फ़ॉलोअर्स